Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: भारत vs बांग्लादेश अभ्यास मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

  • दोनों टीमों के लिए मुकाबला काफी अहम है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 23:14 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का दसवां अभ्यास मैच भारत और बांग्लादेश के बीच कार्डिफ में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला तैयारी के लिहाज से काफी ख़ास है। पिछले मैच में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पराजय का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेशी टीम का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनों टीमें चाहेगी कि यह मैच पूरा खेला जाए।

टीम इंडिया को पिछले मैच में नमी वाली पिच पर देखा गया था जहां रविन्द्र जडेजा के अलावा सभी दिग्गज फ्लॉप रहे थे। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी सक्षम है लेकिन उन्हें यह दिखाना जरुरी है। विराट कोहली के अलावा महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी अभ्यास का यह अच्छा मौक़ा है। हार्दिक पांड्या बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनके चलने पर बांग्लादेश की स्थिति खराब हो सकती है। गेंदबाजी में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल पर मुख्य रूप से निर्भर रहेगी। जडेजा की गेंदबाजी एक बेहतरीन विकल्प रहेगा।

बांग्लादेश की टीम के लिए भी मैच अहम है क्योंकि परिस्थितियों को समझने के लिए बहुत जरुरी है कि वे पूरा मुकाबला खेलें। तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन और लिटन दास उनकी बल्लेबाजी का मजबूत पक्ष है। सौम्य सरकार और मुशफिकुर रहीम भी अपने उम्दा खेल के लिए जाने जाते हैं। गेंदबाजी में मशरफे मोर्तजा और रूबेल होसैन के अलावा मेहदी हसन काफी अहम साबित हो सकते हैं। शाकिब अल हसन की गेंदबाजी भी निर्णायक साबित हो सकती है। देखा जाए तो बांग्लादेश की टीम पूरी तरह से संतुलित नजर आती है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से मुकाबला शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प इस्तेमाल करने वाले यूजर भी मैच का आनंद उठा सकते हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 28 May 2019, 11:13 IST
Advertisement
Fetching more content...