Create
Notifications

World Cup 2019: अभ्यास मैच में भारतीय टीम की न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Enter caption
Naveen Sharma

लंदन में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 के वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रनों पर ऑलआउट हो गए थे और न्यूजीलैंड ने इस स्कोर को 37.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बल्लेबाजों के बाद भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा।

टीम इंडिया की तरफ से रविन्द्र जडेजा ही एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। अन्य सभी बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने आत्म-समर्पण करते नजर आए। टीम इंडिया पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 179 रन पर सिमट गई। ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम ने क्रमशः 4 और 3 विकेट चटकाए। यहीं से भारतीय टीम की पराजय नजर आने लगी थी।

180 रनों का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (4) का विकेट 8 के स्कोर पर गंवाया। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने आउट किया। यहां से मार्टिन गप्टिल और कप्तान विलियमसन ने 29 रनों की साझेदारी की, जिसे हार्दिक पांड्या ने 37 के स्कोर पर गप्टिल के विकेट लेकर तोड़ा। हालांकि यहां से दो अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर और केन विलियमसन ने 114 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब लेकर गए। विलियमसन (67) को युजवेंद्र चहल ने 151 के स्कोर पर आउट किया। न्यूजीलैंड को जब एक रन चाहिए था, तब टेलर (71) को जडेजा ने आउट किया। अंत में हेनरी निकोल्स (15) ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई।

(सर रविन्द्र जडेजा लन्दन में अर्धशतक के बाद तलवारबाजी दिखाते हुए)

(पहले बल्लेबाजी करना गलत निर्णय नहीं था, यह सही था, अगर आप वॉर्म अप मैचों में खुद को चुनौती नहीं दोगे तो कब, इन परिस्थितियों में आप टॉस हार भी सकते हो)

(वो पल जब एमएस धोनी बल्लेबाजी करने के लिए गए)

(आदमी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट होते हैं और लीजेंड ग्रैंडहोम की गेंद पर)

(यह समय विश्व प्रसिद्ध तलवारबाजी से जश्न मनाने का है)

(कीपिंग से बोर होकर धोनी फाइन लेग पर फील्डिंग कर रहे हैं)

(शानदार प्रदर्शन जडेजा, उन्होंने अंतिम ग्यारह का टिकट कटवा लिया है)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...