Create

World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ नई जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया

भरतीय टीम की नई जर्सी
भरतीय टीम की नई जर्सी
Ankit

30 जून रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच बर्मिंघम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक नये कलेवर, नये अंदाज में दिखाई देगी। जब भारत अपने अगले मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी, तब टीम ब्लु की जगह नए कलर की जर्सी में नजर आएगी।

नई जर्सी के सामने की तरफ नीला और भगवा रंग है, जबकि पीछे की तरफ टी शर्ट पूरी तरह से भगवा रंग का है। इस नई टी शर्ट के कॉलर नीले रंग के हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आधिकारिक प्रायोजक ने शुक्रवार को नई किट की तस्वीरें जारी की।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड की जर्सी नीली ही है। मेजबान टीम होने के नाते इंग्लैंड की टीम अपनी जर्सी नहीं बदलेगी, इसलिए भारत को नई जर्सी के साथ मैदान में उतरना होगा। भारत की इस जर्सी को लेकर कुछ विवाद भी देखने को मिले थे। कई राजनैतिक पार्टियों ने इसका कलर भगवा होने पर आपत्ति जताई, हालांकि आईसीसी ने इसका जवाब दे दिया था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस विश्व कप में अब तक अपराजेय रही है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने अपने 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। बर्मिंघम में होने वाले मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल का टिकट कटवाना चाहेगा, दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड मैच जीतकर अपनी सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने जरूरी हैं। उसका मुकाबला पहले भारत और फिर न्यूजीलैंड से है। ऐसे में कहा जा सकता है कि उनके लिए ये आसान नहीं होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...