Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: टीम में एमएस धोनी की मौजूदगी को लेकर साथी खिलाड़ियों ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी
ANALYST
Modified 04 Jul 2019
न्यूज़

विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उनका धीमी गति से रन बनाना और मैच फिनिशर की भूमिका को सही से न निभाना सभी को खटक रहा है, जिसकी वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है। वहीं इससे अलग अब धोनी को अपनी टीम के साथियों से भरपूर समर्थन मिला है, जिसमें टीम के कप्तान विराट कोहली समेत उप कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी धोनी पर पूरा भरोसा जताया है। खिलाड़ियों का मानना है कि धोनी के पास मैच के दौरान निर्णय लेने और जज करने की बेहतरीन काबिलियत है। टीम के एक साथी ने धोनी के समर्थन में कहा है हम इंग्लैंड नहीं हैं, जिसके पास लगभग दसवें नंबर तक टीम में ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जो बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन हमारे साथ ऐसा नहीं है। बांग्लादेश के खिलाफ रन बनाने के चलते ही अंतिम ओवर में धोनी आउट हुए थे।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का आरोप, फिक्स था इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबला

इसके अलावा एक अन्य खिलाड़ी ने कहा है कि धोनी के पास मैदान में मैच के दौरान सभी प्रश्नों के जवाब रहते हैं। अगर आपका प्लान एक काम नहीं करता है, तो वो आपको उसके अलावा दूसरा और तीसरा ऑप्शन भी उपलब्ध कराते हैं। आपने यह बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान गौर किया होगा, कि वह ऋषभ पंत को हर समय निर्देश दे रहे थे कि वह किन जगहों को टार्गेट कर सकते हैं। आप उनके जैसा अनुभव खरीद नहीं सकते हैं।

वहीं एक खिलाड़ी का कहना है कि धोनी की मौजूदगी कप्तान कोहली को भी फील्ड में निश्चिंत करती है। इस खिलाड़ी का कहना है कि विराट भाई फील्ड में डीप में इसलिए खड़े रहते हैं, क्योंकि उन्हें पता रहता है कि विकेट के पीछे खड़े धोनी भाई गेंदबाजों को उचित समय पर उचित निर्देश देते रहते हैं।

इसके अलावा टीम के खिलाड़ियों का मानना है कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में धोनी की मौजूदगी टीम के अन्य साथियों का मनोबल बढ़ाती है। वह फील्ड में गेंदबाजों को तो सही निर्देश देते ही हैं और साथ ही बल्लेबाजी करते समय भी अपने साथी को सही रास्ता दिखाते हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 04 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now