Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल न किये जाने पर दिलीप वेंगसरकर ने दी प्रतिक्रिया

  • साथ ही टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी जताई
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:45 IST

Enter caption

ऋषभ पंत को विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा न बनाए जाने पर कई पूर्व खिलाड़ी अपनी नाराजगी जता चुके हैं। विश्व कप के लिए संभावित 15 खिलाड़ियों की सूची जारी हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो चुका है लेकिन ऋषभ पंत को लेकर शुरू हुई बहस अभी तक खत्म नहीं हो रही है। अब पूर्व वरिष्ठ क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने चयनकर्ताओं द्वारा ऋषभ को टीम में न लिए जाने पर अफसोस जताया है। उन्होंने कहा कि मैं अगर चयनकर्ता होता तो उन्हें टीम में जरूर शामिल करता। 

मालूम हो कि ऋषभ पंत की जगह अनुभवी बल्लेबाज और विकेट कीपर दिनेश कार्तिक को तवज्जो दी गई है। उन्हें बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भी देखा जा रहा है। इस पर वेंगसरकर ने कहा कि दिनेश कार्तिक अनुभवी हैं, इसमें कोई शक नहीं है। शायद चयनकर्ताओं को इंग्लैंड में अनुभवी खिलाड़ियों की तलाश थी। यही वजह है कि उन्होंने दिनेश कार्तिक को चुना, जो पिछले दस साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। अगर मैं चयनकर्ता होता तो विश्व कप टीम में ऋषभ पंत को जरूर शामिल करता। वह बहुत प्रतिभाशाली हैं। मैं उनकी टीम में उम्मीद कर रहा था। वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। उन्हें टीम में जरूर होना चाहिए था।  

वेंगसरकर को लगता है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम पूरे फॉर्म में है। उनको यह भी लगता है कि इस बडे़ टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया परफेक्ट है। उन्होंने कहा कि तीन अच्छे सीमर, तीन गुणवत्ता वाले स्पिनर और दो ऑलराउंडर से एक टीम का मजबूत आक्रमण बनता है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों में कैसे खेलते हैं। खिलाड़ियों को मालूम है कि उनसे क्या उम्मीद की जा रही हैं। वे पूरे साल अच्छा क्रिकेट खेलते हैं। वेंगसरकर ने विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के पहुंचने की उम्मीद भी जताई है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 22 Apr 2019, 16:06 IST
Advertisement
Fetching more content...