Create

वर्ल्ड कप 2019: संजय बांगर ने भुवनेश्वर कुमार की चोट पर दिया अहम अपडेट

Ankit
भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

बर्मिंघम में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए अब अच्छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार अपनी चोट से उबरने में सफल हुए हैं। भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इस खबर की पुष्टि की है। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार 16 जुलाई को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोटिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें दो मैचों का आराम दिया गया था।

भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस में भुवी की फिटनेस को लेकर अपडेट दी। उन्होंने बताया, "भुवनेश्वर खेलने के लिए फिट हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ भी फिट थे।"

मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अगले मैच में रविन्द्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है। संजय बांगर ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘ हम जडेजा को टीम में शामिल करने के बारे में सोच रहे हैं। टीम संयोजन के लिए सभी खिलाड़ियों के नाम पर विचार हो रहा है।’’

उन्होंने आगे बताया, ‘‘टीम प्रबंधन यहां के मैदान और हालात को देखते हुए कई संयोजनों को अपना सकता है। हम ऐसा संयोजन भी बना सकते हैं जिसमें हार्दिक पंड्या के साथ तीन तेज गेंदबाज हों।’’

यह भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ए टीम का ऐलान, एडेन मार्करम और टेम्बा बावुमा करेंगे कप्तानी

भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले शमी ने अब तक तीन मैचों में 13 विकेट हासिल कर लिए हैं।

गौरतलब हो कि विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को अपना मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में खेलना है। एक तरफ भारतीय टीम जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी तो दूसरी तरफ बांग्लादेश यह मैच जीतकर सेमीफाइनल की संभावनाओं को जीवित रखना चाहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment