Create

वर्ल्ड कप 2019: 15 अप्रैल को होगा भारतीय टीम का चयन

Enter caption
सावन गुप्ता

30 मई से इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को भारतीय टीम चुनी जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक अगले सोमवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के चयनकर्ता मुंबई में मुलाकात करेंगे और टीम को लेकर मंथन करेंगे। ठीक उसी दिन टीम का ऐलान भी किया जा सकता है।

विश्व कप की शुरूआत 30 मई से होगी और ये 14 जुलाई तक चलेगा। टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है लेकिन बीसीसीआई ने 8 दिन पहले इसका ऐलान करने का निर्णय लिया है। भारत की कोर टीम लगभग तय है। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों की टीम में जगह पक्की है। हालांकि चौथे तेज गेंदबाज और नंबर 4 के लिए उपयुक्त बल्लेबाज की तलाश अभी भी टीम को है।

काफी समय से भारतीय टीम नंबर 4 के लिए एक सही बल्लेबाज को तलाश कर रही है लेकिन अभी तक कोई भी खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है। अंबाती रायडू को इस पोजिशन पर सबसे ज्यादा मौके मिले लेकिन वे इसे भुनाने में नाकाम रहे। इसके अलावा युवराज सिंह, सुरेश रैना, अंजिक्य रहाणे, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक समेत कई खिलाड़ियों को इस पोजिशन पर आजमाया गया लेकिन कोई भी चयकर्ताओं के भरोसे पर खरा नहीं उतर सका।

चौथे तेज गेंदबाज के लिए भी टीम में कई दावेदार हैं। कुछ लोग उमेश यादव को शामिल करने का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं। आपको बता दें कि नवदीप सैनी इस वक्त आरसीबी के लिए आईपीएल खेल रहे हैं और लगातार 140 से ऊपर की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। अब देखना ये है कि चयनकर्ता और कप्तान कोहली मिलकर क्या फैसला लेते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...