Create

वर्ल्ड कप 2019: कगिसो रबाडा टूर्नामेंट शुरू होने तक फिट हो जाएंगे

Ankit
Southन

विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा विश्व कप से पहले फिट हो जायेंगे। टीम के डॉक्टर ने इस बात की पुष्टि की है। इससे पहले रबाडा आईपीएल के दौरान अपनी फिटनेस से जूझते हुए नजर आए थे।

दक्षिण अफ्रीका की टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने इस संदर्भ में बताया कि, "हम कगिसो रबाडा के साथ दो कारणों से सतर्क हैं। उन्हें पीठ से सम्बंधित समस्या रही है, जिस वजह से वह कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल पाये हैं। इसके अलावा रबाडा टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। हम उनकी वापसी को लेकर सावधानी पूर्वक प्रयास कर रहे हैं। हमारे अनुमान से रबाडा दो से तीन हफ़्तों में पूरी तरह से फिट हो जायेंगे और हम आशा करते हैं कि वह पूरे विश्व कप के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे पास बेंच पर पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं जबकि कुछ खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के रूप में निर्धारित किया गया है।"

दक्षिण अफ्रीका की टीम चोट की समस्या से सबसे ज्यादा परेशान है। उनके मुख्य गेंदबाज कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और डेल स्टेन पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे स्टेन आईपीएल में खेले थे। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए 2 मैचों में 4 विकेट लिये थे। कन्धे की चोट के कारण स्टेन आईपीएल से बाहर हो गए थे। हालांकि सूत्रों के मुताबिक उनकी चोट में निरंतर सुधार हो रहा है।

इनके अलावा एनरिक नॉर्टजे हाल ही में चोटिल हुए थे। अभ्यास के दौरान उनके दायें हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था, जिस कारण से वह विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह क्रिस मॉरिस को टीम में चुना गया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment