वर्ल्ड कप में एक और हैट्रिक लेने की कोशिश करूंगा: लसिथ मलिंगा

Enter caption

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस बार विश्व कप में फिर से हैट्रिक लेने के मूड में नजर आ रहे हैं। मलिंगा ने कहा कि मैं एक और हैट्रिक क्यों नहीं ले सकता हूं। मैं कोशिश करूंगा और वो खास होगी। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को लेकर मलिंगा काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं। पहले उनके कंधों पर श्रीलंका टीम की अगुआई का भार डाला जा रहा था लेकिन ऐन वक्त पर दिमुथ करुणारत्ने को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई।

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2007 में चार गेंदों पर चार विकेट झटके थे। वहीं, अब वह सर्वकालिक शीर्ष दस गेंदबाजों की सूची में आने से महज एक विकेट पीछे रह गए हैं। अभी वह इसमें 11वें स्थान पर हैं। विश्व कप को लेकर उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में मुझे गेंदबाजी करने में आनंद आता है। यहां गेंदबाज को हर तरह के हालातों में ढलना होता है। कभी गर्मी तो कभी सर्दी। यही चुनौतियां गेंदबाज की क्षमता को परखती हैं। आईपीएल को लेकर मलिंगा ने कहा कि हमें फिर से कामयाबी मिलना अच्छी बात है। इससे आत्मविश्वास बढ़ता है लेकिन यहां हालात एकदम अलग हैं। यह वनडे प्रारूप है और वो टी20 था। दोनों में काफी भिन्नता है। मुझे पता है कि मैं यहां भी विकेट ले सकता हूं।

विश्व कप को लेकर श्रीलंका के खिलाड़ियों के बारे में इस तेज गेंदबाज ने कहा कि युवा खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खुद को साबित करने के लिए बेताब हैं। पहले हमारी टीम में कई बड़े नाम थे लेकिन यह भी कम प्रतिभाशाली नहीं हैं। यह अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ने को तैयार हैं। इस वक्त हमारे पास सबसे बढ़िया 15 खिलाड़ी हैं। हमारे पास अनुभवी और युवा दोनों तरह के खिलाड़ी हैं। विश्वकप के नए फॉर्मेट को लेकर मलिंगा ने कहा कि हमें पता है कि यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन हम इसके आगे का देख रहे हैं। इस नए फॉर्मेट के आने के बाद कोई भी टीम भाग्यशाली नहीं कहलाएगी। अब हरेक टीम को एक-दूसरे से विश्वकप जीतने के लिए मुकाबला करना होगा। अगर आपको वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतनी है तो सभी टीमों को हराना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment