Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस हुए चोटिल, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से बाहर 

  • उनकी जगह पर मिचेल मार्श इंग्लैंड रवाना पर जगह अभी पक्की नहीं
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Jun 2019, 10:54 IST

Enter caption

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। भारत के खिलाफ 36 रनों से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम को एक और झटका लगा है। उसके हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस साइड स्ट्रेन की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ 12 जून को होने वाले अहम मुकाबले से बाहर हो गए हैं। यह कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। अब उनकी जगह पर दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श को टीम का हिस्सा बनने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया है। मार्श बुधवार को टॉन्टन में होने वाले मैच में शामिल होने के लिए इंग्लैंड रवाना हो गए हैं।

कहा जा रहा है कि मिचेल मार्श को ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में स्टोइनिस की जगह आधिकारिक तौर पर शामिल नहीं किया गया है। आईसीसी के नियम कहते हैं कि किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को खेलने की मंजूरी मिल सकती है। हालाँकि, बाद में वो खिलाड़ी अगर पूरी तरह से भी फिट हो जाता है, इसके बावजूद उसे टीम से नहीं जोड़ा जा सकता है। वह विश्वकप से पूरी तरह बाहर हो जाएगा। अब मार्कस स्टोइनिस के विश्वकप में खेलने या न खेलने का फैसला ओवल में श्रीलंका से होने वाले अगले मुकाबले में आंकलन के बाद ही होगा। 

मार्कस स्टोइनिस की इंजरी ओवल के मैदान पर भारत के खिलाफ रविवार को हुए मैच में अपना पांचवां ओवर फेंकने के दौरान हुई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने डेथ ओवर 48 और 50 में एक के बाद एक ओवर फेंके थे। इस दौरान उन्होंने एमएस धोनी कॉट एंड बोल्ड भी किया था। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भी यह बात स्वीकारी थी कि वह ओवर फेंकने के बाद खुद को असहज महसूस कर रहे थे। वह गेंदबाजी करने के लिए उपयुक्त नहीं थे लेकिन उन्होंने फिर भी कुछ ओवर फेंके। 

 Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 12 Jun 2019, 10:54 IST
Advertisement
Fetching more content...