वर्ल्ड कप 2019: मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी बेस्ट इलेवन

Ankit
डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन
डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन

पूर्व भारतीय खिलाडी मोहम्मद कैफ ने विश्व कप की अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में सिर्फ दो ही भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। मोहम्मद कैफ ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में चुना है।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन इस विश्व कप में शानदार रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 648 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक भी लगाए। मोहम्मद कैफ ने जेसन रॉय को रोहित के जोड़ीदार के रूप में चुना है। जेसन रॉय धाकड़ बल्लेबाज हैं। इस टीम में नम्बर तीन पर डेविड वॉर्नर को चुना गया है। बायें हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर इस विश्व कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

मोहम्मद कैफ द्वारा चयनित इस टीम की कप्तानी केन विलियमसन को सौंपी गई है। कीवी बल्लेबाज विलियमसन ने अपनी सूझ-बूझ भरी कप्तानी से टीम को फाइनल तक पहुँचाया है। इसके अलावा कैफ ने शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स को मध्यक्रम में जगह दी है। यह दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए काफी उपयोगी रहे थे। बेन स्टोक्स ने खिताबी मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेड डर्नबैक ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया

इस टीम में एलेक्स कैरी को बतौर विकेटकीपर चुना गया है। कैरी ने इस विश्व कप में बल्ले से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने निचले क्रम में परिस्थितियों के हिसाब से रन बनाए। इनके अलावा कैफ ने जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, लोकी फर्ग्यूसन और जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाज के रूप में चुना है।

मोहम्मद कैफ की विश्व कप इलेवन:

रोहित शर्मा, जेसन रॉय, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन (कप्तान) , शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी(कीपर), जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क, लोकी फर्ग्यूसन जसप्रीत बुमराह।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now