Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: मोहम्मद शहजाद चोटिल होकर टूर्नामेंट से हुए बाहर

  • मोहम्मद शहजाद के अलावा अफगानिस्तान टीम में कोई रिजर्व विकेटकीपर मौजूद नहीं था
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:12 IST

Enter caption

अफगानिस्तान के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद से आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर 18 वर्षीय इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया गया है।

मोहम्मद शहजाद को पाकिस्तान के खिलाफ पहले वॉर्म-अप मैच के दौरान अपने घुटने पर चोट लग गई थी। मोहम्मद शहजाद उस मैच में अधिक चोटिल होने से बचने के लिए रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। इसी कारण अफगानिस्तान टीम प्रबंधन ने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मैच में आराम दिया था।

अफगान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैचों में हिस्सा लिया था, उन दोनों मैचों में उनकी चोट का असर साफ दिख रहा था। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर और श्रीलंका कर खिलाफ मात्र 7 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे मैच के बाद उनके प्रदर्शन और बढ़ती चोट को देखकर अफगानिस्तान टीम प्रबंधन ने उन्हें बाहर करने का फैसला किया और उनके जगह पर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल को टीम में शामिल किया।

इकराम अली खिल ने इसी साल मार्च में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। वे अब तक सिर्फ 2 वनडे मैच खेले हैं। वे अपने पहले एकदिवसीय मैच में पांच रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि दूसरे मैच में एक रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ देहरादून में टेस्ट डेब्यू किया लेकिन 40 गेंदों पर मात्र 7 रन ही बना सके। 18 वर्षीय इकराम अली खिल ने अपने क्रिकेट करियर में सात लिस्ट-ए गेम खेले हैं।

इकराम अली पिछले साल अंडर -19 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा थे और चार मैचों में 46.25 की औसत से 185 रन बनाए थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 59.87 था। वह 2016 में वर्ल्ड कप खेलने वाले अंडर -19 टीम का भी हिस्सा थे।

अफगानिस्तान टीम प्रबंधन मोहम्मद शहजाद के स्थान पर सलामी बल्लेबाजी के लिए नूर अली जादरान को विकल्प के तौर पर स्थापित कर सकती है। अफगानिस्तान को अपना अगला मुकाबला 08 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉन्टन में खेलना है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 07 Jun 2019, 10:02 IST
Advertisement
Fetching more content...