Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019, वॉर्मअप मैच: बल्लेबाजी के दौरान एम एस धोनी ने सेट की बांग्लादेश की फील्डिंग

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Published 29 May 2019, 13:17 IST
29 May 2019, 13:17 IST

E4म

विश्व कप से ठीक पहले भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा अभ्यास मैच कार्डिफ में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और एमएस धोनी के शतकों की बदौलत 7 विकेट पर 359 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। धोनी की बल्लेबाजी के दौरान एक अजीब वाकया सामने आया। दिग्गज बल्लेबाज धोनी अपनी ही बल्लेबाजी के दौरान बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करते हुए नजर आये।

दरअसल अभ्यास मैच में धोनी और केएल राहुल ने पांचवे विकेट के लिये 164 रनो की साझेदारी की। पारी के 39वें ओवर में सब्बीर रहमान गेंदबाजी के लिए आये जबकि स्ट्राइक पर धोनी मौजूद थे। गेंदबाजी कर रहे सब्बीर को धोनी ने रोककर फील्डिंग को सही करने के लिए कहा। धोनी ने बॉलर को इशारा किया कि फील्डर गलत जगह पर खड़ा है,उसे मिड विकेट से हटाकर स्क्वायर लेग पर लगाओ। धोनी की प्रतिक्रिया पर गेंदबाज सब्बीर ने तुरंत फील्डर को धोनी के कहे अनुसार सही स्थिति में लगने को कहा। यह घटना देखकर कुछ ऐसा ही लगा मानो की धोनी बांग्लादेश की कप्तानी कर रहे हों।

एम एस धोनी भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके अनुभव का उपयोग भारतीय कप्तान विराट कोहली अक्सर करते रहे हैं। जब-जब भारतीय टीम मुश्किल परिस्थितियों में होती है, तब धोनी का अनुभव टीम के काम आता है। भले ही धोनी इस समय टीम के कप्तानी नहीं कर रहे हैं मगर फिर भी वह खिलाड़ियों को उपयुक्त सलाह देते रहते हैं। उनकी इसी आदत के कारण कार्डिफ में अजीब वाकया देखने को मिला।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने 95 रनों से जीत दर्ज की है। भारत की ओर से महेंद्र सिंह धोनी ने 78 गेंदों में 113 और केएल राहुल ने 99 गेंदों में 108 रन बनाये।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Modified 20 Dec 2019, 23:15 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...