वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान ने 23 सम्भावित खिलाड़ियों की घोषणा की 

Ankit
Sसुसुई

पाकिस्तान ने इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्वकप के लिए 23 सम्भावित खिलाड़ियों की घोषणा की है। इन सम्भावित खिलाड़ियों में से 15 खिलाड़ी विश्वकप के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे। अनुभवी तेज गेंदबाज वहाब रियाज, उमर अकमल और अहमद शहजाद इन सम्भावित खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं, जिसका सीधा मतलब है ये तीनों खिलाड़ी आगामी विश्वकप के लिए टीम प्रबंधन की योजनाओं में शामिल नहीं हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा एक आधिकारिक बयान में यह भी कहा है कि संभावित खिलाड़ियों को फिटनेस टेस्ट में भाग लेना होगा, जो 15-16 अप्रैल को लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( एनसीए ) में आयोजित किया जाएगा।

पाकिस्तान विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा 18 अप्रैल को करेगी, जो 23 अप्रैल को इंग्लैंड रवाना होंगे। विश्वकप से पहले पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। विश्वकप से ठीक पहले यह सीरीज पाकिस्तान के लिए उपयोगी साबित होगी। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 3 मई को खेला जाएगा।

गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैण्ड में विश्वकप का शुभारंभ होना है जिसमे पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा। यह मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। यह तय है कि इस बार पाकिस्तान की टीम की कप्तानी सरफराज खान करेंगें। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

पाकिस्तान की विश्वकप के लिए 23 सम्भावित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार से है :

सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आज़म, फहीम अशरफ, फखर ज़मान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वासिम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Quick Links

App download animated image Get the free App now