Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद आमिर को नहीं मिली जगह

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.80K   //    18 Apr 2019, 19:26 IST

Nसककी

30 मई से इंग्लैंड में क्रिकेट के 'महाकुंभ' (विश्वकप) का आगाज होना है। इस आगामी विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पाकिस्तान की टीम में जगह बनाने में असफल हुए हैं।

टीम की कमान नियमित कप्तान सरफराज अहमद को सौंपी गई है। पाकिस्तान ने युवा गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद हसनैन को टीम में मौका दिया है। हसनैन ने पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। उसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी चुना गया था। इसके अलावा टीम में मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक के रूप में दो अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। हफ़ीज़ ने पिछले दो महीने से ज्यादा समय से क्रिकेट नहीं खेला है। वह चोट की समस्या के कारण टीम से बाहर रहे थे।

पाकिस्तान ने फखर जमान और इमाम उल हक के रूप में अपनी सलामी जोड़ी को चुना है। टीम में बाबर आजम जैसा स्थापित बल्लेबाज है। वह पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम की धुरी हैं। पाकिस्तान की टीम इस समय एकदिवसीय रैंकिंग में छठे स्थान पर है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एकदिवसीय सीरीज में 5-0 से शिकस्त दी थी।

गौरतलब है कि 30 मई से 'इंग्लैंड एंड वेल्स' में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान अपने अभियान की शुरुआत 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि सरफराज खान की अगुआई में पाकिस्तान कितनी सफल हो पाती है। उनकी कप्तानी में ही पाकिस्तान ने 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

विश्वकप के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार से है:

सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहैल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...