COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में शामिल 4 सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों की रैंकिंग

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.61K   //    28 May 2019, 18:18 IST

Top Spinners

आज से दो दिन बाद इंग्लैंड में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का आगाज होगा। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान देश और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी टीमें अभ्यास मैच के जरिए अपनी क्षमता को आंकने में लगी हुई हैं। हालांकि विश्व कप में शामिल होने वाली सभी दस टीमों में दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं।

फिर भी यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार का विश्वकप खिताब कौन सा देश जीतकर ले जाएगा। इस बार के विश्वकप के पहले से ही यह कहा जा रहा था कि किसी भी टीम को चैंपियन बनाने में उसे बल्लेबाजों का अमूल्य योगदान होगा लेकिन बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण भी इन टीमों की जीत की दिशा तय करेगी।

वहीं गेंदबाजी की बात करें, तो सीमर्स के साथ-साथ टीम में स्पिनर गेंदबाजों की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि स्पिन गेंदबाज रन रोकने के साथ ही मैच के बीच में विकेट निकालने में सक्षम होते हैं, जो कि किसी भी टीम के बल्लेबाजों को ज्यादा स्कोर करने से रोक सकते हैं। विश्वकप शुरू होने से पहले आज हम आपको टूर्नामेंट में शामिल चार सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाज और उनकी रैंकिंग के बारे में बताने जा रहे हैं।

टूर्नामेंट में शामिल चार सर्वेश्रेष्ठ स्पिनर गेंदबाज :-

#4 एडम जम्पा (ऑस्ट्रेलिया)

Adam Zampa

ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल 27 साल के इस युवा लेग स्पिनर ने काफी कम समय में अपने आप को साबित किया है। पिछले 12 महीनों में जम्पा का प्रदर्शन लगातार निखरा है। वर्तमान समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्पिन गेंदबाजी की कमान और उसकी अगुआई इसी गेंदबाज के कंधों पर है। उन्होंने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया है।

उनकी गेंदबाजी के बल पर पीली जर्सी वाली इस टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत होता जा रहा है। ऐसे में यह गेंदबाज विश्वकप 2019 में भी शानदार प्रदर्शन कर एक अलग छाप छोड़ने में कामयाब हो सकता है। साथ ही कई मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाने में भी अहम भूमिका अदा कर सकता है। 

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...