Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: अभ्यास मैच में बल्लेबाजों की नाकामी पर रविंद्र जडेजा का बड़ा बयान 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 26 May 2019, 15:32 IST
26 May 2019, 15:32 IST

Enter caption

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 179 रन बनाकर सिमट गई और कीवी टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारतीय टीम के सभी दिग्गज बल्लेबाज फ्लॉप रहे, केवल रविंद्र जडेजा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वर्ल्ड कप से ठीक पहले इस तरह के प्रदर्शन ने चिंताएं थोड़ी बढ़ा दी हैं। हालांकि जडेजा का मानना है कि इस मैच के परिणाम से घबराने की जरूरत नहीं है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मैच के बाद पत्रकारों से बातचीत में जडेजा ने कहा कि हम सीमिंग कंडीशन में अपनी बल्लेबाजी को टेस्ट करना चाहते थे, इसलिए कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। अगर टूर्नामेंट के दौरान ऐसा हुआ होता तो निश्चित तौर पर हम पहले फील्डिंग करते। चुंकि ये अभ्यास मैच था, इसलिए कठिन परिस्थितियों में खुद के सामने चुनौती पेश करना हमारा लक्ष्य था। अगर हम इस तरह की हरी पिच पर बल्लेबाजी करने में सक्षम रहते हैं तो सपाट पिचों पर बैटिंग करना काफी ज्यादा आसान हो जाएगा।

जडेजा ने आगे कहा कि परिस्थितियां काफी कठिन थी और जिस चीज के लिए इंग्लैंड जाना जाता है, ठीक उसी तरह का मौसम था। पहले 15-20 ओवरों तक विकेट में थोड़ी नमी थी, हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया पिच काफी अच्छी होती गई। जडेजा ने कहा कि ये हमारा पहला मैच था और बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन से चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। सिर्फ एक पारी से आप किसी खिलाड़ी की क्षमता को नहीं आंक सकते हैं। हमें बस और कड़ी मेहनत करनी होगी और अपनी बैटिंग पर ध्यान देना होगा। जडेजा ने कहा कि टीम में सभी खिलाड़ियों के पास काफी अनुभव है और उम्मीद है कि वर्ल्ड कप के दौरान हमें अच्छी पिचों पर खेलने का मौका मिलेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:12 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...