Create
Notifications

विश्व कप 2019: रविंद्र जडेजा को सेमीफाइनल मुकाबले में मौका मिलना चाहिए - मोहम्मद अजहरुद्दीन 

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
Ryan Sharma
visit

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि मौजूदा विश्व कप के सेमीफाइनल में रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। अजहरूद्दीन के अनुसार, इंग्लैंड की पिचों पर जहां गेंद बल्ले पर नहीं आती है, यह स्पिनर ऑलराउंडर भारत के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इस बेहद प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है लेकिन जडेजा ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है। उन्हें कुछ मैचों में सब्स्टीट्यूट फील्डर के रूप में मैदान पर उतारा गया, जहां उन्होंने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से सबको प्रभावित किया।

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहले भी इन परिस्थितियों में टीम के लिए अपनी योग्यता साबित की है, और इसलिए, अजहरुद्दीन को लगता है कि उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही भारत की संभावनाओं को आगे बढ़ाएंगे।

तीन विश्व कप में राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने वाले पूर्व कप्तान ने कहा "हो सकता है कि जडेजा को मौका दिया जाए , वह एक उपयोगी खिलाड़ी हैं। आखिरी गेम में (बांग्लादेश के खिलाफ) मुझे लगा कि शायद जडेजा खेल सकते हैं क्योंकि आपके पास बल्लेबाजी में उतनी गहराई नहीं थी।"

अजहरुद्दीन ने कहा कि इन विकेटों पर जडेजा की गेंद बल्ले पर नहीं आती है, जिससे वो खतरनाक सिद्ध होते हैं। वह एक अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं और बल्लेबाजी भी करते हैं। निश्चित रूप से सेमीफाइनल से पहले भारत अपने कुछ बड़े मुद्दों को सुलझाना चाहेगी। अतः हम कुछ बदलावों की अपेक्षा कर सकते हैं, बल्कि, प्रबंधन से कुछ साहसिक कदम की उम्मीद भी रख सकते हैं।

आपको बता दें कि जडेजा एक बेहतरीन स्पिनर होने के साथ ही जबरदस्त फील्डर भी हैं जो टीम के लिए काफी उयपोगी साबित होते हैं। हालांकि उन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है जो हैरान करने वाली बात है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now