वर्ल्ड कप 2019 : सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करने के लिए हम आदर्श स्थिति में नहीं हैं - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

विश्व कप के आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। यही नहीं, कंगारू टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा और मार्क्स स्टोइनिस भी चोटिल हो गए हैं। ऐसे में उनके लिए सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम की चुनौतियों से जूझना आसान नहीं होगा। मुश्किल परिस्थितियों से गुजरने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया टीम के सहायक कोच रिकी पोंटिंग को भरोसा है कि हमारे खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का तरीका ढूंढ सकते हैं।

पोंटिंग ने कहा कि विश्वकप में दिक्कतें आना कोई नई बात नहीं है लेकिन सेमीफाइनल से पहले आखिरी ग्रुप मैच में ऐसा होना थोड़ा टीम को मुश्किल में डालता है। विश्व कप सेमीफाइनल से पहले इस तरह के बदलाव आदर्श नहीं हैं। वो भी तब जब हमारा सामना इंग्लैंड से होगा, जो विश्वकप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। उसने शानदार वापसी करते हुए भारत और न्यूजीलैंड को हराकर प्लेऑफ में स्थान पक्का किया है। मालूम हो कि उस्मान ख्वाजा और स्टोइनिस चोटिल की जगह मैथ्यू वेड और मिचेल मार्श को कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। शॉन मार्श चोटिल होने की वजह से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि हम पहले ही टूर्नामेंट में इंग्लिश टीम को हरा चुके हैं। मुझे लगता है कि हमारी पिछली जीत से उनका मनोबल जरूर गिरा होगा लेकिन वह सेमीफाइनल के लिए ज्यादा तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे। यह कहना उचित है कि हम टूर्नामेंट की स्टैंड आउट टीम आज तक रहे हैं। अब खिलाड़ियों के चोटिल होने से हमें नुकसान हुआ है। यह स्थिति सेमीफाइनल में जाने के बाद आदर्श नहीं है। फिर भी हम पूरी कोशिश करेंगे कि बेहतर करें और फाइनल में जगह बनाएं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता