Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: ऋषभ पंत को आउटफील्ड में और तेज होने की जरूरत- आर श्रीधर

  • ऋषभ पंत एक विकेटकीपर हैं लेकिन एम एस धोनी के टीम में होने की वजह से उन्हें फील्डिंग करनी पड़ती है
Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 03 Jul 2019, 14:19 IST

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

आईसीसी विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत को न केवल आउटफील्ड में और अधिक तेज होने की जरूरत है, बल्कि गेंद को फेंकने की तकनीक में भी सुधार करने की जरुरत है। श्रीधर ने माना कि जहां तक आउटफील्ड में क्षेत्ररक्षण का सवाल है तो पंत अभी भी फील्डिंग करना सीख रहे हैं।

भारत के बांग्लादेश पर 28 रन की जीत दर्ज करने बाद श्रीधर ने मंगलवार को कहा कि पंत को अभी बहुत काम करना होगा, उन्हें अपने भीतर बहुत मेहनत करनी है। सबसे पहले, उसे गेंद थ्रो करने की तकनीक में सुधार करने की आवश्यकता है और आउटफील्ड में फील्डिंग करने के लिए थोड़ा और तेज होने की जरूरत है।

उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ने पंत के लिए कुछ खास फील्डिंग पोजिशन की पहचान की है। उन्होंने कहा कि हमने उसे एक उपयुक्त फील्डिंग पोजिशन में इस्तेमाल करने का सोचा है। विराट और एम एस धोनी भी चाहते हैं कि उसे सही समय पर सही स्थानों पर रखा जाए। इंग्लैंड के साथ हुए मैच में पंत ने कम से कम पांच रन बचाए और साथ ही एक कैच भी लिया जो कि बहुत बड़ा बोनस है।

इसके अलाव आर श्रीधर ने दिनेश कार्तिक की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि विकेटकीपर होने के बावजूद कार्तिक एक अच्छे फील्डर हैं। बता दें कि आईसीसी विश्वकप के 40वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया और इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह भी बना ली। बल्ले से ऋषभ पंत का योगदान अच्छा रहा है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 03 Jul 2019, 14:19 IST
Advertisement
Fetching more content...