Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: ऋषभ पन्त को शिखर धवन की जगह टीम में शामिल करने के लिए आईसीसी ने दी मंजूरी

  • धवन चोट के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Jun 2019, 10:34 IST

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

शिखर धवन के चोटिल होकर बाहर होने के बाद भारतीय टीम में ऋषभ पन्त को शामिल करने के लिए आईसीसी ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने धवन की जगह पन्त को टीम में शामिल करने के लिए एक अर्जी आईसीसी को लिखी थी जिस पर मंजूरी मिल गई है। अंगूठे की चोट के कारण शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऋषभ पन्त उनके कवर के तौर पर पहले से इंग्लैंड में मौजूद थे।

भारत की 15 सदस्यीय टीम में एक बाएँ हाथ का बल्लेबाज ही शामिल किया गया है। हालांकि यह साफ़ नहीं है कि पन्त को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया जाएगा या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नाथन कुल्टर-नाइल की गेंद पर चोट लगने के बाद भी वे बल्लेबाजी करते रहे। फील्डिंग के दौरान धवन मैदान पर नहीं आए और रविन्द्र जडेजा ने उनकी जगह ली थी। धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में जांच के बाद फ्रेक्चर पाया गया और इस तरह टीम इंडिया के लिए यह तगड़ा झटका है।

हालांकि शिखर धवन और ऋषभ पन्त की कोई तुलना नहीं हो सकती है। ये दोनों खिलाड़ी काफी अलग हैं। धवन को आईसीसी टूर्नामेंटों में खेलने का अच्छा अनुभव प्राप्त है। पन्त फ़िलहाल युवा खिलाड़ी हैं लेकिन प्रतिभाशाली होने का फायदा उन्हें मिला और टीम में शामिल किया गया।

गौरतलब है कि आईसीसी के टूर्नामेंटों में शिखर धवन हमेशा शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। इस बार भी पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ्लॉप रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना दमखम दिखाया था। धवन ने 117 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम इंडिया के लिए बड़े स्कोर तक पहुँचने का रास्ता आसान बनाया। आंखें जमने के बाद धवन तेजी से रन बनाते हैं और विपक्षी टीम के गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो जाता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 20 Jun 2019, 10:34 IST
Advertisement
Fetching more content...