Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: एम एस धोनी के बचाव में उतरे संजय बांगर

  • इंग्लैंड के खिलाफ धोनी की बल्लेबाजी को लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 01 Jul 2019, 19:18 IST

इंग्लैंड के खिलाफ शॉट खेलते धोनी
इंग्लैंड के खिलाफ शॉट खेलते धोनी

बीती रात इंग्लैंड ने बर्मिंघम में भारत का विजय रथ रोकने में कामयाबी हासिल की। विकेकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने मध्यक्रम में 31 गेंदों में 42 रन बनाए और केदार जाधव(12*) के साथ मिलकर 39 रनों की साझेदारी की। धोनी नाबाद रहे और भारत को इस मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। धोनी की इस पारी की काफी आलोचना हुई। अब उनके पक्ष में भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगर खड़े हुए हैं।

इस विषय में संजय बांगर ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि बल्लेबाजों के इरादों में कोई कमी थी। इंग्लैंड ने अंतिम ओवरों में कमाल की गेंदबाजी की, जिसकी वजह से भारतीय बल्लेबाज रन नहीं बना सके।

धोनी के बचाव में में बांगर ने कहा, " इस विश्व कप में एक पारी को छोड़कर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। सात में से पांच मैचों में उन्होंने टीम के लिए अच्छा काम किया है। अगर आप पहले के मैचों को देखें, तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने रोहित के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की।

यह भी पढ़ें: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ए टीम का ऐलान, एडेन मार्करम और टेम्बा बावुमा करेंगे कप्तानी

भारतीय बल्लेबाजी कोच ने आगे कहा, "मैनचेस्टर में कठिन पिच पर उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। यहां भी वह वास्तव में अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहे थे। मुझे आश्चर्य है कि यह सवाल अब भी सामने आता रहता है। कुल मिलाकर वह जिस इरादे से बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे हम बहुत खुश हैं।"

इंग्लैंड से हारने के बाद अब भारत का अगला मैच बांग्लादेश से एजबेस्टन में होना है। इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी, वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश यह मैच जीतकर अपनी सेमीफाइनल की संभावनाओं को जीवित रखना चाहेगी ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 01 Jul 2019, 19:18 IST
Advertisement
Fetching more content...