Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : जसप्रीत बुमराह को खेल पाना अब मुश्किल हो गया है - डेनियल विटोरी

  • विटोरी ने कहा कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को बुमराह के खिलाफ सतर्क रहना होगा
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 09 Jul 2019, 14:21 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में कोई भी बल्लेबाज आसानी से नहीं खेल पाया है। आठ मैचों में उन्होंने 4.49 की इकॉनमी के साथ 17 विकेट झटके हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड से होने वाले मुकाबले के लिए पूर्व कीवी कप्तान डेनियल विटोरी ने बुमराह से अपने बल्लेबाजों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाजों को इस भारतीय गेंदबाज से बचकर रहना होगा क्योंकि अब उन्हें खेल पाना बहुत मुश्किल हो गया है।

डेनियल विटोरी ने आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा कि न्यूजीलैंड सबसे ज्यादा खतरा जसप्रीत बुमराह से ही है। अब उनकी गेंदबाजी का सामना कर पाना मुश्किल हो गया है। सेमीफाइनल में कीवी बल्लेबाजों को रणनीति बनाकर उनके खिलाफ खेलना होगा। मेरे मुताबिक, हमारे बल्लेबाजों को इंग्लैंड की तरह बुमराह के खिलाफ सतर्क होकर और अन्य गेंदबाजों के प्रति आक्रामक होकर खेलना चाहिए, या फिर बुमराह पर आक्रामक होकर बल्लेबाजी करें। अगर ऐसा नहीं किया तो वह मौका मिलते ही हावी हो जाएंगे। 

विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह हमारे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी भारत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। उनकी गेंदबाजी में बहुत विविधता है। पिछले कुछ मैचों में उन्होंने गेंद से काफी कमाल दिखाया है। उन्हें भारतीय बल्लेबाजों के बारे में बहुत कुछ पता है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में उनके खिलाफ खेल चुके हैं। इसलिए उन्होंने, केन और कोचिंग स्टाफ ने रणनीति जरूर बनाई होगी। 

पूर्व कीवी कप्तान ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों से जल्दी विकेट लेने को कहा है, ताकि भारत पर दबाव डाला जा सके। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों को शुरू से आक्रामक रहकर सलामी बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन भेजना होगा। ज्यादातर मुकाबलों में भारत का शीर्ष क्रम ही सफल साबित हुआ है। ऐसे में शुरुआती झटकों से हम मध्यक्रम को दबाव में ला सकते हैं। भारत ने भले ही पिछले मैचों में धीमी शुरुआत की हो लेकिन वो बड़ा स्कोर बनाने में माहिर हैं। अगर रोहित और कोहली को जल्दी आउट न किया तो इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 09 Jul 2019, 09:42 IST
Advertisement
Fetching more content...