Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान के बाहर होने को लेकर शोएब अख्तर की बड़ी प्रतिक्रिया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
11.90K   //    06 Jul 2019, 20:58 IST

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 अपने अंत की ओर बढ़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। पाकिस्तान से पहले उम्मीद की जा रही थी कि वो बांग्लादेश को भारी अंतर से पराजित कर अंतिम चार में अपनी दावेदारी पेश करेगा लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाया। ऐसे में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में हुए आईसीसी वर्ल्डकप में क्रिकेट की गुणवत्ता से खासे नाराज नजर आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में प्रवेश न होने की वजह भी बताई। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि विश्वकप में जिस तरह से क्रिकेट खेला गया है, उससे में बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हूं। मुझे लगता है कि अब क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो गई है। मुझे लगता है कि यह अब बल्लेबाजों का ही खेल रह गया है क्योंकि इसमें रन बनाना आसान हो गया है। गेंदबाजों के पास न तो गति है, न स्पिन है और न ही कोई गुणवत्ता, जो सन 1999 और 2000 के समय के गेंदबाजों में नजर आती थी। इसमें सिर्फ गेंदबाजों को दोष देना भी सही नहीं है। वैसे भी अब तो तीन पावरप्ले होते हैं और उसमें दो नई गेंदों का इस्तेमाल किया जाता है। 

लीग मुकाबलों से आगे बढ़ने की पाकिस्तान की उम्मीदें पहले भारत और फिर न्यूजीलैंड के इंग्लैंड के हारने के साथ ही खत्म होती गई। न्यूजीलैंड के इंग्लैंड के सामने घुटने टेकने वाले मैच के बारे में शोएब ने कहा कि न्यूजीलैंड ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने बिना संघर्ष किए ही इंग्लैंड के सामने हथियार डाल दिए थे। उन्होंने स्तरीय क्रिकेट का प्रदर्शन नहीं किया, जबकि उनमें काबिलियत की कोई कमी नहीं है। 

पाकिस्तान के विश्व कप में बाहर होने की वजह शोएब ने वेस्टइंडीज से मिली हार को बताया। उन्होंने कहा कि हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ हारने की टूर्नामेंट में कीमत चुकानी पड़ी है। इसके बाद भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया और श्रीलंका के खिलाफ मैच रद्द होने से हमें नुकसान हो गया। हमें ऑस्ट्रेलिया से हर हाल में जीतना चाहिए था लेकिन उनसे भी हम हार गए। इन तीन मैचों ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं, जिसका खामियाजा हमें टूर्नामेंट से बाहर होकर उठाना पड़ा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...