वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

Ankit
Sवजी

इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। खराब फॉर्म से जूझ रहे हाशिम अमला अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है। टीम में तेज गेंदबाजी की अगुवाई डेल स्टेन करेंगे। इनके अलावा टीम में कगिसो रबाडा, लुंगी एनगीडी और एनरिक नॉर्टजे जैसे तेज गेंदबाज हैं। वही दूसरी तरफ प्रोटियाज टीम में एंडीले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस और जेपी डुमिनी ऑलराउंडर की भूमिका में शामिल किये गए हैं।

अगर स्पिन विभाग की बात की जाए तो टीम में इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी मुख्य स्पिन गेंदबाज होंगे। विश्व कप 2015 से अब तक ताहिर ने 92 विकेट लिए हैं। इस बीच इनका औसत 27.4 इकॉनमी रेट 5 से कम रहा है। यह उनका आखिरी विश्व कप है। इनके अलावा एडेन मार्कराम और रसी वैन डर डुसेन भी टीम में चुने गए हैं, जबकि रीजा हेंड्रिक्स और क्रिस मॉरिस को जगह नहीं मिली।

जेपी डुमिनी कंधे की चोट के कारण पिछले कुछ समय से टीम में नहीं थे। हालांकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में खेलकर अपनी फिटनेस साबित की है। उनका स्थान कभी भी संदेह में नहीं था केवल उनकी फिटनेस ही चिंता का विषय रहा था। दक्षिण अफ्रीका के लिए चोट एक बड़ी समस्या बनी हुई है। इससे पहले लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉटर्जे को चोट के चलते आईपीएल से बाहर होना पड़ा था।

गौरतलब है कि आगामी विश्व कप इंइंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से खेला जाना है। दक्षिण अफ्रीका अपने अभियान की शुरुआत मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 30 मई को होने वाले उद्घाटन मैच में करेगी।

विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम :

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, हाशिम अमला, डेल स्टेन, एंडिले फेलुकवायो, इमरान ताहिर, कगिसो रबाडा, ड्वेन प्रिटोरियस, क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्कराम, रसी वैन डर डुसेन, तबरेज शम्सी।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़