Create

वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, डेल स्टेन शुरुआती मैच से बाहर

Ankit
Austral

आईसीसी विश्व कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होना है। इस महासंग्राम का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में खेला जायेगा। पहले मैच को लेकर दक्षिण अफ्रीका के खेमे से बड़ी खबर सामने आयी है। दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं है, जिस कारण वह पहला मैच नहीं खेल पायेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने मंगलवार को कहा," वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं है और हमें लगता है कि छह सप्ताह के लम्बे टूर्नामेंट में अभी उन्हें खिलाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।"

35 वर्षीय तेज गेंदबाज स्टेन वार्म अप मैच में खेले हैं। हालांकि उन्होंने इस दौरान ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी। निश्चित ही उनकी फिटनेस टीम के लिये चिंता का विषय बनी हुई है। इससे पहले भी स्टेन कंधे की चोट से परेशान रहे हैं। वह इस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से भी सिर्फ दो मैच ही खेल पाये थे। इस दौरान उन्होंने चार विकेट अपने नाम किये थे।

सूत्रों के मुताबिक दायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टेन बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच में भी नहीं खेलेंगे। स्टेन इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को भारत के खिलाफ कर सकते हैं। यह मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जायेगा। फॉफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम में तेज गेंदबाजी की कमान कगिसो रबाडा संभालेंगे। स्टेन की अनुपस्थिति में ड्वेन प्रिटोरियस या क्रिस मॉरिस को मौका दिया जा सकता है।

गौरतलब हो कि आगामी विश्व कप में टूर्नामेंट का प्रारूप राउंड रॉबिन है, जिस कारण यह लगभग 45 दिन लम्बा खेला जायेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि स्टेन की फिटनेस डेढ़ महीने लंबे टूर्नामेंट में उनका साथ दे पाती है या नहीं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment