Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 : चयनकर्ताओं से कुछ नई प्रतिभाओं को तलाशने के लिए कहा जाएगा -दिमुथ करुणारत्ने

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
1.34K   //    07 Jul 2019, 13:16 IST

भारत से मैच हारने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टीम की हार पर सफाई दी।
भारत से मैच हारने के बाद श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टीम की हार पर सफाई दी।

हेडिंग्ले के मैदान पर भारत के हाथों श्रीलंका विश्व कप में अपने आखिरी लीग मुकाबले में भी हार गया। इस तरह श्रीलंका नौ मैच में तीन जीत, चार हार और दो ड्रॉ मैचों की बदौलत अंक तालिका में छठे स्थान पर ही रह गया है। विश्व कप में श्रीलंका के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि टीम को खुद का आंकलन करना होगा और जो दिक्कतें हैं, उन पर काम करना होगा।  

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि हमें सोचना होगा कि आखिर किस पक्ष में कमी रह गई है। इस पर हमें गहनता से विचार करना होगा। चयनकर्ताओं से इस बाबत बात की जाएगी। उनसे कहा जाएगा कि हाई परफॉर्मेंस सेंटर से कुछ नई प्रतिभाओं को तलाशा जाए। अगले विश्वकप के लिए हमारे पास चार साल का वक्त है। हमें खुद को मजबूत करना होगा। बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी के पक्ष में हमें ध्यान देने की जरूरत है। 

उन्होंने आगे कहा कि हमारी पारी शुरुआत में लड़खड़ा गई थी। 55 रन पर चार विकेट हो गए थे। शुरुआती झटके मिलना टीम के लिए भारी पड़ गया। हालांकि, एंजेलो और थिरिमाने ने अच्छी साझेदारी की। इन दोनों ने टीम को संभाला और 264 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मगर रोहित और राहुल ने वाकई में शानदार बल्लेबाजी की। जीत का श्रेय इन दोनों बल्लेबाजों को जाना चाहिए। मालूम हो कि एंजेलो मैथ्यूज ने 128 गेंदों पर 113 और थिरिमाने ने 68 गेंदों पर 53 रन बनाकर फिर टीम को संभाला था। दोनों ने 124 रनों की साझेदारी की थी। 

दिग्गज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का यह आखिरी वर्ल्डकप था। इस पर करुणारत्ने ने कहा कि टीम को मलिंगा की हमेशा कमी खलेगी। चाहे वो टेस्ट, वनडे या टी-20 फॉर्मेट ही क्यों न हो। उन्होंने तीनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हर किसी की पारी का अंत होता है। हमें अब उनका विकल्प तलाशना होगा क्योंकि हमारे पास वैसे गेंदबाज मौजूद नहीं हैं, जो मध्य के ओवरों में विकेट निकाल पाएं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...