Create

वर्ल्ड कप 2019: श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन 

Enter caption

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई, 2019 से 12वें विश्व कप का आयोजन किया जाएगा, लेकिन हालिया फॉर्म के कारण श्रीलंका को सेमीफाइनल तक पहुंचने के दावेदारों में नहीं गिना जा रहा है। श्रीलंकाई टीम का फॉर्म पिछले कुछ समय से काफी खराब चल रहा है और कई विशेषज्ञों का मानना है कि 1996 की विश्व विजेता टीम अंक तालिका में आखिरी स्थान पर भी रह सकती है।

वर्ल्ड कप में श्रीलंका अपना पहला मैच 1 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद उनका सामना 4 जून को अफगानिस्तान, 7 जून को पाकिस्तान, 11 जून को बांग्लादेश, 15 जून को ऑस्ट्रेलिया, 21 जून को मेजबान इंग्लैंड, 28 जून को दक्षिण अफ्रीका, 1 जुलाई को वेस्टइंडीज और 6 जुलाई को भारत से होगा।

विश्व कप के लिए श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, जेफ्री वैंडरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस, मिलिंडा सिरिवर्दने।

अगर श्रीलंका की सर्वश्रेष्ठ एकादश की बात करें तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का साथ लाहिरू थिरिमाने दे सकते हैं। मध्यक्रम में कुसल परेरा, कुसल मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज़ की टीम में जगह लगभग पक्की है। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में धनंजय डी सिल्वा और थिसारा परेरा को मौका मिल सकता है। स्पिनर के तौर पर जेफ्री वैंडरसे को श्रीलंकाई टीम मौका दे सकती है, वहीं तेज़ गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा का साथ सुरंगा लकमल और इसुरु उदाना देंगे।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरु थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, जेफ्री वैंडरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment