Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: रोहित शर्मा के फॉर्म में लौटने से कप्तान कोहली का दबाव कम हुआ होगा- श्रीकांत

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:22 IST

Enter caption

रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलकर कप्तान विराट कोहली की चिंताओं की लकीरों को मिटा दिया। साउथैम्पटन का चुनौतीपूर्ण विकेट और कठिन परिस्थितियों के बावजूद रोहित शर्मा ने नाबाद 122 रन बनाए। रोहित के फॉर्म में वापस आने से टीम खुश है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा कि रोहित के अच्छे फॉर्म में लौटने से कप्तान कोहली का दबाव काफी कम हुआ होगा। रोहित ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना नेचुरल गेम खेलने की बजाए धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की थी। 

श्रीकांत ने आईसीसी के कॉलम में लिखा कि रोहित की यह पारी कोहली के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इस मैच में उनकी बल्लेबाजी देखने के बाद साबित होता है कि वह पहले से चौथे गियर में भी जा सकते हैं। उनकी हालात के अनुरूप खेलने की काबिलियत कमाल की है। वह हिटमैन के नाम से बड़े शॉट्स लगाने के लिए मशहूर हैं लेकिन धैर्य से खेलने की उनकी काबिलियत टीम के लिए किसी बोनस प्वाइंट से कम नहीं है। भारतीय टीम खुशकिस्मत है कि उसके पास दोहरा शतक लगाने वाला बल्लेबाज मौजूद है। इससे कोहली का दबाव जरूर कम हुआ होगा। इसके अलावा, रोहित, शिखर और कोहली का अच्छा प्रदर्शन टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा। 

Enter caption

उन्होंने लिखा कि टूर्नामेंट में आगे क्या होगा इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता क्योंकि विश्वकप की अभी शुरुआत ही हुई है। फिर भी भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने के प्रमुख दावेदार हैं। बाकी दो टीमों में वेस्टइंडीज या न्यूजीलैंड हो सकती है। भारतीय गेंदबाजों के बारे में उन्होंने लिखा कि जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने शुरुआत से विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में मदद की। वैसे भारत के सामने तेज गेंदबाजों के चयन की समस्या रहेगी। अगर मैं होता तो मोहम्मद शमी को चुनता लेकिन भुवनेश्वर ने भी अच्छी गेंदबाजी की है। अब भारत की असली परीक्षा नौ जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में होगी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 07 Jun 2019, 13:51 IST
Advertisement
Fetching more content...