Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ नाकाम रहे भारतीय बल्लेबाजों को सुनील गावस्कर ने दी खास सलाह

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:34 IST

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर

टीम इंडिया शनिवार को अफगानिस्तान के साथ हुए मैच में बड़े उलटफेर का शिकार होने से बाल-बाल बच गई थी। कांटे के मुकाबले में भारत को 11 रनों से जीत हासिल हुई थी। मैच में विराट कोहली को छोड़कर बाकी बल्लेबाजों ने बहुत धीमी बल्लेबाजी की थी। इस प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पूर्व खिलाड़ियों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर पिच ठीक नहीं है तो विकेट पर टिककर सिंगल-डबल लेते रहें। अफगानिस्तान के मैच में ऐसा सिर्फ विराट कोहली ने किया था। बाकी के बल्लेबाज गलत शॉट खेलने की वजह से आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। 

लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर सुनील गावस्कर ने कहा कि केएल राहुल और विजय शंकर ने जोखिम उठाया और आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों ने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेला था। जब शुरू के चार बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट जाते हैं तो पांच, छह और सात नंबर के खिलाड़ियों पर अपने आप दबाव आ जाता है। यही हमें अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में देखने को मिला था। मुकाबला अगर 50 ओवर का है तो शुरुआत में जोखिम उठाने की जरूरत नहीं होती है। पहले आप पिच को परखिए और फिर सिंगल और डबल लेकर खेल को आगे बढ़ाते रहिए। विराट कोहली ने ऐसा ही किया था। उनसे बाकी खिलाड़ियों को सीख लेनी चाहिए। विराट सीधे बल्ले से रन बना रहे थे, जबकि बाकी बल्लेबाज जोखिम उठाकर खेलने की कोशिश कर रहे थे। 

सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि अगर भुवनेश्वर कुमार फिट भी हो जाते हैं तो भी वह मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में पहले तरजीह देंगे। भारत का अगला मुकाबला 27 जून को वेस्टइंडीज के साथ होना है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 24 Jun 2019, 11:50 IST
Advertisement
Fetching more content...