Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर ने शिखर धवन के कवर के तौर अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया

ANALYST
न्यूज़
Published 12 Jun 2019, 14:15 IST
12 Jun 2019, 14:15 IST

Enter caption

भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण 3 हफ़्तों तक मैच नहीं खेल पाएंगे। इसका सीधा मतलब ये हुआ कि वे लीग मैचों से बाहर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर गेंद शिखर धवन के अंगूठे में लगी थी और वे चोटिल हो गए थे। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपने बल्लेबाजी को जारी रखा और 117 रनों की शानदार पारी खेली।

बीसीसीआई ने इस खबर की पुष्टि मंगलवार को उनकी इंजरी रिपोर्ट आने के बाद किया। कुछ आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उनके कवर के तौर पर ऋषभ पंत भारतीय टीम में शामिल किए जाएंगे। हालांकि अब तक इस खबर की पुष्टि नहीं हो पाई है।

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम दोनों मुकाबलों में क्रमशः दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेलना है।

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर ने शिखर धवन के कवर के तौर पर अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ी का चुनाव किया। सुनील गावस्कर ने कहा कि उनकी नजर में शिखर धवन के कवर के तौर पर ऋषभ पंत फिट बैठते हैं। उन्होंने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है और खासकर आईपीएल में उनका जैसा प्रदर्शन था, उन्हें धवन के विकल्प के रूप में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।

हालांकि गौतम गंभीर सुनील गावस्कर की बात से बिल्कुल सहमत नहीं हैं, उनकी नजर में ऋषभ पंत की जगह अम्बाती रायडू बेहतर विकल्प है। उन्होंने कहा कि शिखर धवन की जगह अम्बाती रायडू को टीम में मौका मिलना चाहिए, क्योंकि अगर रायडू को ये मौका नहीं मिला तो उनका अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो जाएगा फिर वे सिर्फ आईपीएल तक ही सीमित रह जाएंगे। गौतम गंभीर ने कहा कि 45 के औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को वर्ल्ड कप टीम में मौका नहीं दिया जाना निराशाजनक है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं। 

Modified 20 Dec 2019, 22:44 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...