Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: मौजूदा भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी जिनका यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है 

टॉप 5 / टॉप 10
Published 03 May 2019, 00:42 IST
03 May 2019, 00:42 IST

Related image

क्रिकेट की दुनिया का सबसे प्रतीक्षित टूर्नामेंट आईसीसी वर्ल्ड कप इस महीने शुरू होने जा रहा है। इसके लिए सभी टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हैं। सभी टीमों ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है और कुछ टीमें तो इंग्लैंड के लिए रवाना भी हो चुकी हैं। भारत ने भी विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। इस टीम में जहां एमएस धोनी, केदार जाधव और शिखर धवन जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं वहीं कुलदीप यादव, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या जसी युवा खिलाड़ी भी शमिल हैं। 

टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपना तीसरा या चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं।

तो यहां हम जानेंगे भारत की मौजूदा टीम के ऐसे तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनका यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है:

#3. शिखर धवन

Shikhar Dhawan might be playing his last World Cup in 2019

शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी के पिछले दोनों संस्करणों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। इसके अलावा 2015 वर्ल्ड कप में भी वह भारत के लिए शीर्ष रन स्कोरर रहे थे। वह पिछले लगभग छह सालों से टीम इंडिया का नियमित हिस्सा हैं और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

आगामी वर्ल्ड कप में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। फिर भी यह धवन का यह दूसरा वर्ल्ड कप होगा, शायद आखिरी भी!

उनके बल्लेबाजी कौशल के बारे में किसी को कोई संदेह नहीं है लेकिन बढ़ती उम्र उनके आड़े आ सकती है, वह वर्तमान में 33 वर्ष के हैं और वर्ष के अंत से पहले 34 वर्ष के होंगे। अगला वर्ल्ड कप 2023 में आयोजित किया जाएगा, तब तक वह 38 वर्ष के हो जाएंगे।

यह कहना उचित होगा कि इससे वह पहले जैसी बल्लेबाज़ी नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा, पृथ्वी शॉ, शुभमन के रूप में भारत के पास बेहतरीन युवा बल्लेबाज़ हैं और आने वाले सालों में वह भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। इसलिए धवन का अगले वर्ल्ड कप में खेल पाना बहुत मुश्किल होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Modified 20 Dec 2019, 22:54 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...