Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: IND vs AUS मैच के बाद अंक तालिका, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट के अपडेटेड आंकड़े

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के बाद अंक तालिका, सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की नई सूची देखें
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:24 IST

India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019

वर्ल्ड कप 2019 का 14वां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 36 रनों से जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 352 रन बनाए। जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 50 ओवरों में 316 रन बनाकर ऑलआउट आउट हो गई। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

अंक तालिका:

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद भारत को 2 अंकों का फायदा हुआ। भारतीय टीम कुल चार अंकों के साथ अंक तालिका में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में एक स्थान नीचे खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

सर्वाधिक रन:

Enter caption

भारत की ओर से शिखर धवन ने 117 और रोहित शर्मा ने 57 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने 56 और स्टीव स्मिथ ने 69 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शिखर धवन दसवें स्थान पर, डेविड वॉर्नर सातवें स्थान पर, स्टीव स्मिथ छठे स्थान पर और रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर आ गए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन पहले स्थान पर और इंग्लैंड के जेसन रॉय दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

सर्वाधिक विकेट:

Enter caption

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने एक-एक विकेट चटकाए, जबकि भारत की ओर से युज़वेंद्र चहल ने 2 विकेट चटकाए। इसी के साथ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में युज़वेंद्र चहल सातवें स्थान पर, पैट कमिंस चौथे स्थान पर और मिचेल स्टार्क तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के लोकी फर्ग्यूसन पहले स्थान पर और मैट हेनरी दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 10 Jun 2019, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...