Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: विजय शंकर टूर्नामेंट से बाहर, मयंक अग्रवाल को किया गया शामिल

  • विजय शंकर चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:39 IST

विजय शंकर
विजय शंकर

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप में एक और बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर विजय शंकर चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है।

चोट की वजह से विजय शंकर इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेले थे। प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर वो चोटिल हो गए थे और इसी वजह से वो पहले इंग्लैंड के खिलाफ मैच से और अब पूरे वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए हैं। वो अब वापस स्वदेश लौट रहे हैं। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

गौरतलब है कि इससे पहले शिखर धवन भी चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया था। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मौका भी दिया गया था। हालांकि वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। अब देखना ये है कि युवा मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं और उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

भारतीय टीम इस समय 7 मैचों में 5 जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे पायदान पर है। टीम को एकमात्र हार पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी। अभी भारत को बांग्लादेश और श्रीलंका से मैच खेलना है और उम्मीद है कि इन मैचों में जीत हासिल कर वो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। हालांकि लगातार चोट से टीम का बैलेंस जरूर बिगड़ा है।

धवन के चोटिल होने से सलामी बल्लेबाजी को तगड़ा झटका लगा। उसी वजह से के एल राहुल को ओपनिंग करनी पड़ी और नंबर 4 पर टीम की बल्लेबाजी कमजोर नजर आ रही है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार भी चोट की वजह से 3 मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए। हालांकि उनकी जगह आए मोहम्मद शमी ने अभी तक जबरदस्त खेल दिखाया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 01 Jul 2019, 14:07 IST
Advertisement
Fetching more content...