Create

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 में भाग लेने के लिए इंग्लैंड यात्रा से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने बताया कि इंग्लैंड की परिस्थितियों को झेलने से ज्यादा जरूरी है, वर्ल्ड कप के दबाव को झेलना। वहीं रवि शास्त्री ने कहा कि इस टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी भूमिका होगी, खासतौर पर वहां जहां से मैच की स्थिति बदल सकती है। भारतीय टीम बुधवार सुबह 4 बजे इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा "हमारी टीम बहुत बेहतर स्थिति में है। हमने आईपीएल खेला है। उसमें भी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम यही उम्मीद करते हैं कि वर्ल्ड कप में भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे। इंग्लैंड में सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना और वहां टेस्ट खेलना दोनों स्थितियों में कोई खास अंतर नहीं है। इंग्लैंड में पिच भले ही सपाट हो सकती हैं, लेकिन ओवरनाइट कंडीशन मायने रखती है। इंग्लैंड में रात की स्थिति का सुबह बहुत असर पड़ता है। हम इसके लिए भी तैयार हैं।"

विराट कोहली ने आगे कहा "हम वर्ल्ड कप में टीम के बेहतर प्रदर्शन और दबाव को झेलने पर ध्यान दे रहे हैं। इस बड़े टूर्नामेंट में यह बहुत जरूरी है। आईसीसी टूर्नामेंट में पिच बहुत अच्छी रहती है। हम हाईस्कोरिंग गेम की उम्मीद कर रहे हैं, क्योंकि वहां अभी गर्मियां हैं। हालांकि, हम हर तरीके के हालात के बारे में विचार कर रहे हैं। वर्ल्ड कप में हमें हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिल सकते हैं।"

मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कॉन्फ्रेंस में कहा "धोनी कभी भी गेम को बदल सकते हैं। रनिंग, विकेटकीपिंग और दबाव को झेलने की काबिलियत उन्हें अलग बनाती है। उनकी इस वर्ल्ड कप में बड़ी भूमिका है। इस फॉर्मेट में उनसे बेहतर कोई नहीं है। खासकर उन छोटे-छोटे मौकों पर जो खेल को बदल सकते हैं। वे इस वर्ल्ड कप में एक बड़े खिलाड़ी साबित होंगे। दूसरी ओर, धवन ने आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनका फुटवर्क काम कर रहा है। हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। पहले ही गेंद से अटैकिंग क्रिकेट खेलनी होगी।"

गौरतलब हो कि भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment