Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: उसेन बोल्ट और सचिन तेंदुलकर के साथ लॉर्ड्स में रखा गया विराट कोहली का वैक्स स्टैच्यू

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
358   //    Timeless

Enter caption

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। जिस तेजी से वह खेल रहे हैं, उस रफ्तार से चले तो कई बड़े बल्लेबाजों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। कोहली विश्वकप में अपने और टीम के प्रदर्शन को लेकर बहुत आश्वस्त हैं। विश्वकप से पहले उन्हें लॉर्ड्स के मैदान पर एक तोहफा दिया गया। यह तोहफा मैडम तुसाद म्यूजियम ने लॉर्ड्स के मैदान पर उनका मोम का पुतला बनाकर दिया। इसका खुद कोहली ने विश्वकप से पहले अनावरण किया। अब यह पुतला विश्वकप तक स्टेडियम में ही उसेन बोल्ट व सचिन तेंदुलकर के वैक्स स्टैच्यू के साथ रखा जाएगा और टूर्नामेंट खत्म होने के बाद इसे लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में रखवाया जाएगा।

इस मोम के पुतले में विराट कोहली ने भारतीय टीम की नीली जर्सी पहन रखी है। उन्हें जूते और ग्लव्स भी पहनाए गए हैं। कोहली ने ग्लव्स और जूते खुद गिफ्ट के रूप में मैडम तुसाद को दिए थे। उनके पुतले को विश्वकप के आखिरी मैच तक उसेन बोल्ट, सर मो. फराह और सचिन तेंदुलकर के पुतलों के साथ रखा जाएगा। इससे पहले 2009 में सचिन की मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया था। हालांकि, दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम में पहले से ही विराट कोहली का पुतला रखा हुआ है। अपने पुतले के अनावरण के मौके पर विराट कोहली ने कहा था कि लॉर्ड्स आकर बहुत अच्छा लगता है। हमारी इंग्लैंड में काफी फैन फॉलोइंग है। भारत से भी कई दर्शक मैच देखने आ गए हैं। यह देखकर अच्छा लगता है कि हम जिस स्टेडियम में भी खेलने जाते हैं, वहां आधी से ज्यादा संख्या भारतीय प्रशंसकों की होती है। हमें उम्मीद है कि हम उनके समर्थन का लाभ उठाएं और उन्हें गौरवांवित होने का मौका दें।

मैडम तुसाद के महाप्रबंधन स्‍टीव डेविस ने कहा कि आगे के दिनों में क्रिकेट का बुखार लोगों के सिर चढ़कर बोलेगा। ऐसे में विराट कोहली के पुतले से बेहतर और क्या हो सकता है। लॉर्ड्स के मैदान पर उनके मोम के पुतले का अनावरण किया गया है। मुझे उम्मीद है कि क्रिकेट फैंस न सिर्फ अपने हीरो को मैदान पर देखने की उम्मीद करेंगे बल्कि मैडम तुसाद लंदन की पिच पर भी उन्हें देखना पसंद करेंगे। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के रिटेल और टूर के प्रमुख ताराह कनिगहामे ने कहा कि विश्वकप का क्रेज शुरू हो चुका है। विराट कोहली के पुतले को देखने के लिए क्रिकेट फैंस मैडम तुसाद लंदन आना पसंद करेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...