Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के मौसम की जानकारी

भारतीय दर्शक
भारतीय दर्शक
ANALYST
Modified 07 Jul 2019
न्यूज़

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुँच गई है और वहां इनकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी। अगर यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो वे 14 जुलाई को फाइनल खेलेंगे। मैनचेस्टर में होने वाले सेमीफाइनल मैच में बारिश के आसार बताए गए हैं। सुबह, दोपहर और उसके बाद बारिश मैच का नुकसान कर सकती है।

इस विश्व कप के कई लीग मुकाबले बारिश की भेंट पहले से ही चढ़ चुके हैं। लीग मैचों के दौरान भारत और न्यूजीलैंड के बीच संघर्ष देखने को नहीं मिला था क्योंकि बारिश ने टॉस भी नहीं होने दिया था। इस बार दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने हैं ऐसे में बारिश के खलल का पूर्वानुमान यहां भी है। हालांकि राहत की बात यह है कि बारिश से मैच धुलने रिजर्व डे रखा गया है। दूसरे दिन भी बारिश से मैच नहीं होने पर भारतीय टीम सीधा फाइनल में पहुँच जाएगी क्योंकि अंक तालिका में वे पहले स्थान पर रहे थे।

देखा जाए तो दोनों दिन बारिश से मैच धुलने पर न्यूजीलैंड का सफर समाप्त हो जाएगा। मैच के पहले दिन 55 फीसदी अवसर बरसात आने के हैं। इंग्लैंड के सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच बारिश हो सकती है। इसके बाद 1 बजे और फिर शाम को 6 से 7 बजे के बीच बारिश की सम्भावना जताई गई है। अगर तीनों समय का अनुमान सही रहता है और खेल अधुरा रहता है तो अगले दिन फिर नया मुकाबला शुरू होगा। अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

भारतीय टीम के इस विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन को देखते हुए फैन्स भी चाहेंगे कि मुकाबले में किसी तरह की कोई बाधा ना आए। पूरी चीजें 9 जुलाई को मैच के दौरान साफ़ हो जाएगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 07 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now