Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019 : अगले 4 मैचों के लिए मौसम की भविष्यवाणी

ANALYST
न्यूज़
Published 15 Jun 2019, 15:05 IST
15 Jun 2019, 15:05 IST

वर्ल्ड कप 2019

इंग्लैंड में चल रहा विश्वकप अपने मुकाबलों से ज्यादा बारिश के कारण सुर्खियां बटोर रहा है। इंग्लैंड में हो रही बारिश के कारण अभी तक चार मैच रद्द हो चुके हैं और इसके बाद आईसीसी की ओर से रद्द हुए मैचों के लिए रिजर्व डे न रखने पर उसकी जमकर आलोचना भी हो रही है। वही अपने पसंदीदा मैच के रद्द होने से क्रिकेट प्रशंसकों को भी काफी निराशा हाथ लगी है।

दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक चाहते हैं कि आईसीसी रद्द हुए मैचों के लिए रिजर्व डे रखे। हालांकि आईसीसी पहले ही साफ कर चुका है कि रिजर्व डे केवल सेमीफाइनल और फाइनल के लिए ही रखे गए हैं। अब यह देखना होगा कि बारिश आने वाले कितने मैचों पर अपना असर डालती है। क्योंकि टूर्नामेंट में अभी कई मैच होने बाकी हैं और अगर इंग्लैंड का मौसम ऐसा ही रहा, तो ज्यादातर मैच बिना खेले ही रद्द हो जाएंगे।

आज हम आपको टूर्नामेंट में होने वाले अगले पांच मैचों में बारिश की संभावना और मौसम के पूर्वानुमान के बारे में बताने जा रहे हैं।

#1 अफगानिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका (शनिवार, कार्डिफ- सोफिया गार्डन)

कार्डिफ के बारे में एक बात यह खास है कि यह जगह बारिश से प्रभावित नहीं हुआ है। यहां खेले गए तीनों मैचों में अभी तक बरसात नहीं हुई है। वहीं अपने शुरुआती तीनों मैच हार चुकी दक्षिण अफ्रीका भी अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का स्वाद चखना चाहेगी। पूर्वानुमान के मुताबिक यह मैच भी बारिश के कारण प्रभावित नहीं होगा और दर्शकों को एक अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019 : अगर रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच तो प्रायोजकों को होगा 100 करोड़ रुपए का नुकसान

#2 भारत बनाम पाकिस्तान (रविवार, मैनचेस्टर- ओल्ड ट्रैफर्ड)

विश्वकप 2019 का सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेला जाएगा। इस मैच का इंतजार टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले से ही दर्शकों को था। लेकिन अगर यह मैच बारिश के कारण प्रभावित होता है, तो दोनों टीमों को बराबर प्वॉइंट साझा करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। मैनचेस्टर में पिछले एक सप्ताह से बारिश हो रही है। हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि रविवार को मौसम साफ रहेगा, लेकिन धूप के साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है।

#3 बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज (सोमवार, टॉन्टन- कॉपर एसोसिएट्स ग्राउंड)

Advertisement

सोमवार के दिन टॉन्टन में मौसम साफ रहने की उम्मीद की जा रही है। जिसके कारण मैच के दौरान ग्राउंड में भरपूर धूप खिली रहेगी और मैच प्रभावित नहीं होगा। हालांकि कुछ बादल जरूर दिखाई दे सकते हैं लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं जताई गई है।

#4 अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड (मंगलवार, मैनचेस्टर- ओल्ड ट्रैफर्ड)

बीबीसी वेदर के मुताबिक मंगलवार के दिन भी दोपहर तक बादलों की आवाजाही लगी रहेगी लेकिन दोपहर के बाद बारिश का खतरा है। जिसके कारण इंग्लैंड और अफगानिस्तान का मैच भी प्रभावित हो सकता है और दोनों टीमों को बराबर अंक साझा करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 

Modified 20 Dec 2019, 23:28 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...