Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया भारत की हार का जिम्मेदार

KR Beda
ANALYST
न्यूज़
4.15K   //    Timeless

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह के पिता और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज योगराज सिंह ने भारत के इस विश्व कप से बाहर होने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को दोषी ठहराया है। भारतीय टीम ने 7 मैच जीतकर लीग चरण में अंक तालिका के शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, लेकिन सेमीफाइनल में 18 रनों से मिली हार ने भारतीय टीम का आगे का सफ़र समाप्त कर दिया। एनएनआईएस स्पोर्ट्स से बात करते हुए योगराज ने डेथ ओवर में धोनी के धीमी गति से खेलने की रणनीति पर सवाल उठाया और उन्होंने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे रविन्द्र जडेजा पर दबाव बनाने का दोषी ठहराया।

योगराज ने एनएनआईएस स्पोर्ट्स के हवाले से कहा: "एक लड़का (रविन्द्र जडेजा) आता है और वह बिना किसी चिंता के बड़े-बड़े शॉट्स खेलता है। आप दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जब वह 77 रनों पर शानदार बल्लेबाजी कर रहा था, तो आप उन्हें शॉट्स खेलने के लिए कहते हैं। इससे पहले आपने हार्दिक पांड्या को स्पिनर के खिलाफ बड़े शॉट्स खेलने के लिए कहा था।"

उन्होंने कहा: " महेंद्र सिंह धोनी, आपने बहुत क्रिकेट खेला है। आपको क्या करना है और क्या नहीं, इस बात की कोई समझ नहीं है? क्या युवराज सिंह ने कभी अपने साथी खिलाड़ी से शॉट खेलने के लिए कहा था?"

उन्होंने आगे कहा: "आपने बहुत अर्धशतक बनाए है, आपने कई बड़े बड़े छक्के लगाए है, उस समय आपके साथ क्या हुआ था? क्या आप चिंतित थे? आपको बाहर निकलना चाहिए था और बड़े शॉट्स खेलने चाहिए थे।"

आपको बता दें कि इस मैच में धोनी 50 रन बनाकर 49वें ओवर में रन आउट हो गये और निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए 24 रन छोड़ गये। भारतीय टीम आख़िरकार 221 रनों पर ऑल आउट हो गयी। इसके बाद से धोनी की डेथ ओवरों में धीमी बल्लेबाजी की लगातार आलोचना हो रही है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...