ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच को लेकर एबी डीविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

South Africa Nets Session - ICC Men
South Africa Nets Session - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (AUS vs SA) के बीच कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान में वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस बड़े मैच को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कप्तान टेम्बा बवुमा को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बवुमा बड़े मैचों में बड़ा प्रदर्शन करते हैं और इसी वजह से उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। वो बेहतरीन कप्तानी कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप में गुरुवार, 16 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जायेगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस में आयोजित होगा। टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है और दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से उनका सामना 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। लीग स्टेज में हुए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 134 रनों से मात दी थी लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने सभी मैच अपने नाम किये और अंतिम चार में जोरदार प्रवेश किया। वर्ल्ड कप इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 7 मुकाबले खेले गए, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 3 और दक्षिण अफ्रीका ने भी 3 मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि एक मुकाबला टाई रहा था।

टेम्बा बवुमा जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स के मुताबिक टेम्बा बवुमा की कप्तानी में थोड़ी कमियां रही हैं लेकिन सेमीफाइनल मैच में वो जबरदस्त कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

टेम्बा बवुमा हमारे कप्तान हैं। वो कहीं नहीं जाने वाले हैं। उन्होंने कुछ बेहतरीन लीडरशिप के फैसले लिए हैं। उन्होंने तब परफॉर्म किया है, जब साउथ अफ्रीका को इसकी सख्त जरूरत थी। चेज करते हुए आपको लगता है कि बल्लेबाज थोड़ा पैनिक कर जाते हैं। इसलिए मैं चाहुंगा कि बवुमा चेज के दौरान टीम को वो फाउंडेशन प्रदान करें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment