इशान किशन के खेलने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा, आरोन फिंच ने बताई चौंकाने वाली वजह

India Cricket WCup
इशान किशन पहले मैच में ओपन कर सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर इस मैच से शुभमन गिल (Shubman Gill) बाहर हो जाते हैं और इशान किशन ओपन करते हैं तो फिर ये ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अच्छी चीज होगी। आरोन फिंच के मुताबिक शुभमन गिल से कंगारू टीम डरती है लेकिन इशान किशन (Ishan Kishan) के अंदर बड़ी कमजोरी है।

भारतीय क्रिकेट टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेलने वाली है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने नहीं आ रही है। दिग्गज सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू का शिकार हो गए हैं। ऐसे में अगर वो पहले मुकाबले से बाहर होते हैं तो फिर उनकी जगह इशान किशन से ओपन कराया जा सकता है।

इससे पहले ये भी खबरें आई थीं कि भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान इशान किशन ने ही ओपन किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि शुभमन गिल के बाहर बैठने पर इशान किशन से ही ओपन कराया जा सकता है।

शुभमन गिल के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया स्ट्रगल करती है - आरोन फिंच

वहीं आरोन फिंच का मानना है कि अगर शुभमन गिल नहीं खेलते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया काफी राहत की सांस लेगी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

इस वर्ल्ड कप में ये देखने वाली बात होगी कि टीमों के पास कितनी गहराई है। कई सारी टीमों को पता है कि उन्हें कौन सी प्लेइंग इलेवन खिलानी है लेकिन इसमें मजबूरन बदलाव करना पड़ता है। इंजरी और थकावट की वजह से किसी ना किसी प्लेयर को ड्रॉप करना पड़ता है। हालांकि भारतीय टीम बेहतर पोजिशन में होगी। शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया को डराते हैं। वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके सामने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दिक्कतें आती हैं, क्योंकि उनकी कोई कमजोरी नहीं है। वो आपके खिलाफ अच्छी गेंदों पर भी शॉट लगा सकते हैं। वो स्पिन को डॉमिनेट करते हैं, लेफ्ट ऑर्म पेसर, राइट ऑर्म पेसर सबको हिट करते हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया पावरप्ले में इशान किशन को गेंदबाजी करती है तो फिर वो ज्यादा सहज महसूस करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment