World Cup से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया बड़ा फैसला, इस भारतीय दिग्गज को सौंपी अहम जिम्मेदारी

(Photo Courtesy: Saif ahmed Twitter)
(Photo Courtesy: Saif ahmed Twitter)

भारत में होने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए सभी टीमें जमकर तैयारियां कर रही हैं। वर्ल्ड कप में हर टीम अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहती हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने बड़ा फैसला किया है। दरअसल, बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड ने भारत के पूर्व खिलाड़ी श्रीधरण श्रीराम (Sridharan Sriram) को वनडे वर्ल्ड कप के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है।

श्रीधरण श्रीराम बने बांग्लादेश टीम के तकनीकी सलाहकार

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के निदेशक खालिद महमूद ने क्रिकबज से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया, ‘हां हमने श्रीधरण श्रीराम को आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेशी टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है’।

यह पहली बार नहीं जब श्रीधरण को बांग्लादेशी टीम का तकनीकी सलाहकार बनाया गया है। इससे पहले पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान भी टीम ने उन्हें यह जिम्मेदारी दी थी। उनके पास क्रिकेट का लंबा अनुभव है, ऐसे में वह वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं। यह वर्ल्ड कप भी भारत में होने वाला है और यहां की पिचों और कंडीशंस से श्रीधरण अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

बांग्लादेश टीम के नियमित कप्तान शाकिब अल हसन भी उनके बड़े प्रशंसक रहे हैं और उन्होंने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हमेशा उनका समर्थन किया था। श्रीधरण को बांग्लादेश के स्टार नजमुल होसैन की सफलता के पीछे का एक प्रमुख कारण भी माना जाता है। युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम श्रीधरण को बखूबी आता है।

इस भारतीय दिग्गज की मदद ऑस्ट्रेलिया टीम भी ले चुकी है। श्रीराम ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग कोच के पद भी रह चुके हैं। उनके पास कोचिंग का लंबा अनुभव है। ऐसे में बांग्लादेशी टीम उनका वर्ल्ड कप के दौरान पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगी। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि श्रीधरण के आने के बाद बांग्लादेश टीम का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar