इससे अच्छा तो अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप में भेज देते, मोहम्मद रिजवान के बयान पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का तीखा बयान

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup) में मिली हार के बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम के अंदर अवेयरनेस की कमी है। रिजवान के इस बयान पर पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब इस टीम को अवेयरनेस ही नहीं है तो फिर इससे अच्छा ये होता कि अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप में खेलने के लिए भेज देते।

मोहम्मद रिजवान ने अपने बयान में कहा कि वर्ल्ड कप में हमारे लिए हर मैच काफी महत्वपूर्ण है और हम इसे एक चुनौती के रूप में देखते हैं। हारना-जीतना तो लगा रहता है। ठीक है हम इंडिया से हार गए पर इससे पहले हम जीते भी थे। आगे हमारा जिन भी टीमों के साथ मुकाबला है वहां हमें स्किल के साथ अवेयरनेस पर भी ध्यान देना होगा। हमारी टीम में देखें तो स्किल में हमारी टीम अच्छी है। ऐसा नहीं है कि कोई कह सकता है कि हम पूरी दुनिया से पीछे हैं। हां पर अवेयरनेस को थोड़ा देखना होगा खासतौर पर फील्डिंग को लेकर।

मोहम्मद रिजवान की बासित अली ने की आलोचना

रिजवान के इस बयान पर पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने आपत्ति जताई है। उनके मुताबिक अगर आपके अंदर अवेयरनेस नहीं है तो फिर खेलने क्यों गए हैं। उन्होंने एआरवाई न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान लेवल पर खेल रहे हैं और अवेयरनेस की बात कर रहे हैं। पांच साल से ये लोग खेल रहे हैं और कह रहे हैं कि अवेयरनेस नहीं है। इससे बढ़िया फिर अंडर-19 टीम को वर्ल्ड कप खेलने के लिए भेज दो। अवेयरनेस किसको बोलते हैं पहले इनसे ये तो पूछें। मोहम्मद रिजवान को सबसे पहले खुद के अंदर झांककर देखना चाहिए कि उनके अंदर कितनी अवेयरनेस है। पूरी दुनिया सुन रही है और आप कह रहे हैं कि अवेयरनेस नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment