कप्तान और खिलाड़ियों की सोच सबसे पहले एक जैसी होनी चाहिए...पाकिस्तान टीम को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India Cricket Wcup
पाकिस्तानी टीम को अब्दुल रज्जाक ने दी अहम सलाह

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को भारत के खिलाफ मिली हार के बाद लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान टीम के लिए सबसे जरूरी ये है कि कप्तान और प्लेयर्स के बीच एक जैसी सोच हो और मैनेजमेंट उसमें ज्यादा दखलंदाजी ना करे।

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हुए महामुकाबले में पाकिस्तान को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम गेंदबाजी, फील्डिंग और बल्लेबाजी हर डिपार्टमेंट में फेल नजर आई थी। हालांकि अब पाकिस्तान टीम का वर्ल्ड कप में अगला मुकाबला 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है और उसके लिए टीम तैयारियों में जुटी हुई है।

मैनेजमेंट को ज्यादा दखलंदाजी नहीं करनी चाहिए - अब्दुल रज्जाक

अब्दुल रज्जाक के मुताबिक पाकिस्तानी सपोर्ट स्टाफ को चाहिए कि वो खिलाड़ियों को सपोर्ट करें ना कि उनके काम में ज्यादा दखलंदाजी करें। उन्होंने जियो सुपर पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे हिसाब से कप्तान और खिलाड़ियों की सोच एक जैसी होनी चाहिए। अगर ये एक पेज पर रहेंगे तभी पाकिस्तान की टीम मुकाबले जीतेगी। अगर मैनेजमेंट ने इसमें दखलंदाजी की तो फिर चीजें डिस्टर्ब होंगी। मैनेजमेंट का काम सपोर्टिंग रोल अदा करना होता है। अगर कोई बल्लेबाज छक्का मारना चाहता है या कोई गेंदबाज एक ओवर में तीन विकेट लेना चाहता है तो फिर मैनेजमेंट को चाहिए कि उसे सपोर्ट करें। ऐसा नहीं कि अपनी सोच को उसके ऊपर थोपें। कप्तान और प्लेयर को एक होकर खेलना पड़ेगा। हमें सिर्फ औपचारिकता मात्र नहीं करना है, बल्कि वास्तव में बेहतर रणनीति बनानी है।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से 7 विकेट से हरा दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now