भारत के इन दो स्टेडियम में हो सकता है इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच को लेकर आई बड़ी खबर
भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच को लेकर आई बड़ी खबर

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच वर्ल्ड कप के दौरान मैचों का आयोजन कहां होगा, इस बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक इंडिया vs पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मुकाबलों के लिए भारत के दो शहरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ये दो शहर दिल्ली और चेन्नई हैं और इन्हीं दो मैदानों में से किसी एक जगह पर इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जा सकता है।

क्रिकबज्ज में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के 48 मैचों के लिए 12 वेन्यू को सेलेक्ट किया है। हर एक जगह पर चार मैचों का आयोजन हो सकता है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है। जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला चेन्नई या दिल्ली में हो सकता है।

क्रिकबज्ज ने इसको लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में कहा गया,

वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर और नवंबर में होना है लेकिन बीसीसीआई और आईसीसी ने अभी तक शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है। दिल्ली और चेन्नई को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबलों का वेन्यू माना जा रहा है। हालांकि अभी तक इसको लेकर कोई कंफर्मेशन नहीं आया है।

पाकिस्तान ने भारत में आकर वर्ल्ड कप खेलने से किया मना - रिपोर्ट्

आपको बता दें कि पाकिस्तान के वर्ल्ड कप में खेलने से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के मैच बांग्लादेश में आयोजित कराये जा सकते हैं, जबकि टूर्नामेंट के बाकी मैच भारत में हो सकते हैं। क्रिकइन्फो के मुताबिक पाकिस्तान ने भारत में आकर खेलने से इंकार कर दिया है। हाल ही में बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था और शायद उसी वजह से पाकिस्तान की टीम भी भारत नहीं आना चाहती है। हालांकि इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now