CWC 2023 : कुलदीप यादव को लेकर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान, दिग्गज ने जमकर की तारीफ 

India Cricket Wcup
कुलदीप यादव शानदार गेंदबाजी फॉर्म में हैं

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ़ (Rashid Latif) ने भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। लतीफ़ ने यहाँ तक कह दिया है कि मौजूदा वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में कुलदीप सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। उनकी यह प्रतिक्रिया, चाइनामैन गेंदबाज के पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK) शानदार प्रदर्शन के बाद आई है।

इंडियन एक्सप्रेस के लिए अपने कॉलम में लिखते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज इस भारतीय स्पिनर को नहीं पढ़ पाया और वह इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट चटकायेंगे। कुलदीप ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक तीन मुकाबलों में पांच विकेट लिए हैं। लतीफ़ ने कहा,

कुलदीप के खिलाफ हम डरे हुए लग रहे थे और बल्लेबाजों का प्रयास सिर्फ उनके 10 ओवर खेलने का था। पाकिस्तान का एक भी बल्लेबाज कुलदीप यादव को नहीं पढ़ पाया और मुझे लगता है कि अगर उन्हें कुछ मैचों में आराम नहीं दिया गया, तो कुलदीप टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

गौरतलब हो कि कुलदीप यादव पिछले काफी समय से जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं और बीच के ओवरों में बल्लेबाजों के लिए पहेली बने हुए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट अपने नाम किये थे।

भारत को अश्विन को हर मैच खिलाना चाहिए - राशिद लतीफ़

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आगे कहा कि भारत को वर्ल्ड कप में रविचंद्रन अश्विन को हर मैच में शामिल करना चाहिए। अनुभवी ऑफ स्पिनर को पिछले दो मुकाबलों से मौका नहीं मिला है। राशिद लतीफ़ ने कहा,

मैं हैरान था कि भारत ने अश्विन को नहीं चुना। मुझे लगता है कि उन्हें भारत के लिए सभी मैच खेलने चाहिए। अगर अश्विन खेलते तो मुझे नहीं लगता कि हम 190 रन भी बना पाते।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 191 रन ही बना पाई थी। इस दौरान कुलदीप और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने चार विकेट चटकाए थे और सिर्फ 73 रन खर्च किये थे। 192 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 31वें ओवर में आसानी से तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now