मुझे इस बारे में पता है...सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने को लेकर ग्लेन मैक्सवेल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने वनडे में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाने की संभावना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में पता है और वो कोशिश करेंगे कि ये कीर्तिमान अपने नाम करें। मैक्सवेल ने ये बयान नीदरलैंड्स के खिलाफ 40 गेंद पर शतक लगाने के बाद दिया।

ग्लेन मैक्सवेल ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 40 गेंद में ही शतक लगा दिया। मैक्सवेल ने 44 गेंद पर 9 चौके और 8 छक्के की मदद से 106 रनों की जबरदस्त पारी खेली। यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 399 रन बनाने में कामयाब रही।

मुझे सबसे तेज अर्धशतक और शतक का रिकॉर्ड पसंद है - ग्लेन मैक्सवेल

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि अगर सबसे तेज शतक और अर्धशतक का रिकॉर्ड वो बनाते हैं तो उन्हें काफी अच्छा लगेगा। उन्होंने कहा,

मुझे इन रिकॉर्ड्स के बारे में अच्छी तरह से पता है। मैंने कितनी गेंदों का सामना किया है, ये भी मुझे पता है। मुझे सबसे तेज अर्धशतक और शतक का रिकॉर्ड काफी पसंद है। मुझे लगता है कि ये काफी कूल रिकॉर्ड्स हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 2015 में मैं शायद 37 गेंद पर 88 रन बना चुका था। मैंने कहा कि अगली दो गेंदों में से एक को मैं कवर के ऊपर से सीधा मारूंगा। मेरे हिसाब से अगले मैच में मैंने अपना सबसे तेज शतक लगाया था। मैं पहले ऐसी पोजिशन में रहा हूं जब सबसे तेज शतक लगा सकता था।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के 24वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से हरा दिया। ये रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी जीत है और वनडे इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 399/8 का स्कोर बनाया, जो वर्ल्ड कप में उनका पांचवां सबसे बड़ा स्कोर भी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now