भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी ने दिया बयान

India Cricket WCup
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच खेलेगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चेन्नई में होने वाले मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी बताया है। हरभजन सिंह के मुताबिक ये मुकाबला 60-40 से इंडिया के फेवर में है, क्योंकि उनका हालिया प्रदर्शन अच्छा रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी, जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। हालांकि तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी और इसके बाद कंगारु टीम ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच भी भारत के खिलाफ जीते। इसी वजह से ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया अब फॉर्म में आ गई है। हालांकि भारतीय टीम को देखें तो एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीतने से उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया होगा।

भारतीय टीम के लिए ये सबसे बेहतर ग्राउंड है - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के मुताबिक इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

ये 60-40 से इंडिया के फेवर में है। हाल ही में भारत ने कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेली है। भारत की युवा टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में काफी बेहतर किया था और 2-1 से जीत हासिल की थी। इसके अलावा टीम ने एशिया कप भी जीता था। इसलिए टीम का कॉन्फिडेंस इस वक्त काफी अच्छा होगा। भारत के पास काफी ज्यादा एडवांटेज है, क्योंकि मैच चेन्नई में हो रहा है। यहां पर विकेट स्लो होगी। बल्लेबाजों के लिए अच्छी चीज ये होगी कि यहां पर बाउंस काफी बेहतर होगा। मुझे नहीं लगता है कि भारत के पहले मैच के लिए इससे बेहतर ग्राउंड कोई हो सकता था।

आपको बता दें कि पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में तीन स्पिनर्स के साथ उतरने की सलाह दी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now