काश हमारी टीम में...नीदरलैंड्स की बांग्लादेश के खिलाफ जीत को लेकर आई प्रतिक्रिया

नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन जीत हासिल की
नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन जीत हासिल की

नीदरलैंड्स को बांग्लादेश (NED vs BAN) के खिलाफ मिली जबरदस्त जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि नीदरलैंड्स की इस जीत को आप उलटफेर नहीं कह सकते हैं, क्योंकि उन्होंने काफी जबरदस्त खेल दिखाया है। उन्होंने कहा कि काश हमारी टीम में भी ऐसे खिलाड़ी होते जो कम संसाधनों के बावजूद इतना बेहतर प्रदर्शन दे पाते।

वर्ल्ड कप 2023 के 28वें मैच में नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को 87 रनों से हरा दिया। नीदरलैंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 229 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.2 ओवर में सिर्फ 142 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 68 रनों की बढ़िया पारी खेली, वहीं गेंदबाजी में पॉल वैन मीकरन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। बांग्लादेश की यह 6 मैचों में पांचवीं हार है और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गये हैं। उन्होंने सिर्फ अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबला जीता था। वहीं नीदरलैंड्स की ये दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका को भी हराया था।

बगैर सुपरस्टार खिलाड़ियों के नीदरलैंड्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया - इयान बिशप

मैच के बाद इयान बिशप ने ट्वीट किया और कहा कि काश वेस्टइंडीज टीम में भी स्कॉट एडवर्ड्स जैसे लीडर होते जो बगैर सुपरस्टार प्लेयर्स के टीम को जीत दिला पाते। उन्होंने कहा,

नीदरलैंड्स क्रिकेट और स्कॉट एडवर्ड्स की तारीफ में ये पोस्ट है। काश हमारे पास भी स्कॉट एडवर्ड्स जैसे लीडर होते, जिन्होंने कम संसाधनों में इतना बेहतर काम किया है। टीम में कोई ग्लोबल सुपरस्टार नहीं है लेकिन टीम स्मार्ट और हार्ड वर्क करती है। आप इसे अपसेट नहीं कह सकते हैं। टीम इस जीत की हकदार है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन इसके बावजूद वो वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे। नीदरलैंड्स ने वेस्टइंडीज को हराकर ही वर्ल्ड कप में जगह बनाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now