अगर हमने इतने रन बना लिए होते तो जीत हासिल कर लेते...ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी का बड़ा बयान

India Cricket WCup
ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। इसको लेकर टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर इस पिच पर 250-260 रन बन गए होते तो फिर ये पार स्कोर होता और ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत हासिल कर लेती।

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 28 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट लिए। जवाब में टीम इंडिया ने इस टार्गेट को विराट कोहली और केएल राहुल के पारियों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया।

250 से ज्यादा रन होने पर हम काफी आगे होते - जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया ने चेन्नई के टर्निंग ट्रैक पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया जो सही साबित नहीं हुआ। वहीं जोश हेजलवुड का मानना है कि अगर 250 से ज्यादा रन बन गए होते तो फिर ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत हासिल कर सकती थी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जोश हेजलवुड ने कहा,

निश्चित तौर पर ये स्कोर बहुत कम था। मुझे याद नहीं है कि कितना स्कोर था लेकिन मुझे लगता है कि हम दो विकेट पर 110 रन बना चुके थे। मैं ये नहीं कह रहा कि शुरु में ही तेजी से रन बनाना था लेकिन आखिर के 10-15 ओवर्स में रन बनाया जा सकता था। अगर हम 260, 250 रन बना लेते तो फिर ये मुकाबला काफी अलग हो जाता। हमने तीन विकेट जल्दी ले लिए थे और इतना रन होने पर हम काफी आगे होते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now